कांगड़ा ज़िला में अब सुबह आठ से शाम पांच बजे तक ही खुलेंगी दवाई की दुकानें

Spread the love
आवाज ए हिमाचल 
       विक्रम चंबीयाल, धर्मशाला
15 मई। जिला कांगड़ा मे केमिस्ट व ड्रगिस्ट एसोसिएशन ने फैसला लिया है कि 16 मई से दुकानें सुबह 8 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक ही खुली रहेगी।   यद्यपि जिला प्रशासन ने सभी दवाई की दुकानों को करोना कर्फ्यू  के दौरान खुली रखने के निर्देश दिए है। जिला केमिस्ट एसोसिएशन के प्रधान वासुदेवा, सचिव अरविंद चौधरी, प्रवक्ता राजेश शर्मा एवं ऑर्गेनाइजिंग सेक्रेटरी प्रणव सचदेवा ने बताया कि  लगातार करोना संक्रमण बढता जा रहा है और  समस्त केमिस्ट करोना से बचाव के लिए पूरी सुरक्षा बरत रहे हैं, फिर भी संक्रमित होने का डर है ।
यह निर्णय धर्मशाला में एक साथी केमिस्ट को कोरोना संक्रमण होने के बाद लिया गया है। सभी केमिस्टो ने यह विचार विमर्श करके निर्णय लिया कि प्रशासन द्वारा लगाए गए  कर्फ्यू तक सभी केमिस्ट की दुकानें शाम 5 बजे बंद हो जाएंगी और आपातकालीन की स्थिति में जिसको भी दवाई चाहिए होगी वे दुकान के बाहर लिखे नंबर पर कॉल करके उस केमिस्ट की सेवा ले सकता है ।
बता दें कि करोना संक्रमण के चलते और बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रशासन द्वारा भी पाबंदियां सख्ती से लागू कर दी गई है। इसमें जिला कांगड़ा में जहां आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खोलने के लिए समय 3 घंटे सुबह 9 से दोपहर 12 बजे रखा गया है, वही दवाइयों की दुकानों को 24 घंटे खोलने की छूट  दे रखी है। इसके साथ यह भी फैसला लिया गया है कि जिला में समस्त केमिस्ट  आपातकालीन सेवा के लिए 24 घंटे तत्पर तैयार रहेंगे। अगर किसी भी व्यक्ति को शाम 5 बजे के बाद भी दवाई की आवश्यकता होगी तो दुकान के बाहर शटर पर लिखे मोबाइल नम्बर से सम्पर्क कर सेवा का लाभ ले सकते हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *