अनुराग ठाकुर ने सुजानपुर टिहरा के खोखा धारकों को खोखा निर्माण के लिए दिए 61 लाख

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

सन्नी मैहरा,ब्यूरो हमीरपुर

08 नवंबर।केंद्रीय राज्य वित्त मंत्री अनुराग ठाकुर ने सुजानपुर टीहरा के खोखा धारकों के लिए नए खोखा निर्माण के लिए 61 लाख रुपए की धनराशि उपलब्ध करवाई है।उन्होंने सुजानपुर के ऐतिहासिक ग्राउंड में बैठने के लिए भी शिलान्यास किया।अनुराग ठाकुर ने अपने संबोधन में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व जनता के आशीर्वाद से ही आज वे वित्त मंत्री की कुर्सी पर विराजमान है।

उन्होंने बताया कि नरेंद्र मोदी के द्वारा घरों के निर्माण के लिए 2022 का लक्ष्य रखा गया है,लेकिन 2021 तक सभी सुजानपुर के गरीब लोगों को मकान उपलब्ध करवा दिए जाएंगे,ताकि कोई भी गरीब नरेंद्र मोदी की सरकार में बिना घर के न रह सके। यह व्यवस्था सरकार ने ग्रामीण क्षेत्रों के लिए की थीलेकिन अब यह स्कीम शहरों में भी शुरू हो गई है।उन्होंने कहा कि बाजार में दो या तीन शौचालय नगर परिषद द्वारा बनाए जाने चाहिए ,जिससे स्थानीय व्यापारियों के साथ-साथ बाहर से आने वाले लोगों को शौचालय के लिए असुविधा का सामना न करना पड़े।

उन्होंने बताया कि नरेंद्र मोदी द्वारा गरीब अमीर के फासले को कम करने के लिए कई प्रकार की योजनाएं गरीब परिवारों को दी जा रही है,जिसमें रेहडी वालों को ₹10000 का ऋण बिना गारंटी के दिया जा रहा है।उन्होंने कहा कि सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्य करवाने के लिए भारतीय जनता पार्टी का पूरा सहयोग रहा है ।‌ वही धौलासिद्ध प्रोजेक्ट के लिए 700 करोड रुपए का बजट का प्रावधान भी मात्र 1 दिन में वित्त मंत्री बनने के उपरांत हमीरपुर जिला को दे दिया है, जिससे लोगों को रोजगार के साथ-साथ अन्य सुविधाएं भी उपलब्ध होंगी।

कांग्रेस के समय में यह कार्य लटका हुआ था,लेकिन वित्त मंत्री बनने के उपरांत यह पहला प्रोजेक्ट होगा,जो हमीरपुर जिला में बनने जा रहा है।इससे पहले केवल ऊपरी हिमाचल में ही प्रोजेक्ट लगे हुए थे।यह प्रोजेक्ट हमीरपुर के लोगों के लिए वरदान साबित होगा।यहां 66 मेगावाट बिजली पैदा करेगा,जिससे स्थानीय व्यापारियों का व्यापार तो बढ़ेगा लोगों को आय के साधन भी बढ़ते नजर आएंगे।

उन्होंने बताया कि हिमाचल के सबसे बड़े सुजानपुर मैदान में बच्चों को खेलने के लिए बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाने के प्रयास किए जाएंगे।इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारियों के साथ-साथ उप मंडल अधिकारी शिल्पा बिकटा व अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *