मोहिंद्र ठाकुर ने चंबा के कुंडी में लगाया जनमंच:चमेरा-तीन परियोजना के खिलाफ FIR दर्ज करने को दिए निर्देश

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

08 नवंबर।कोरोना महामारी के बीच करीब आठ माह बाद आयोजित जनमंच में जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने रविवार को चंबा ज़िला के कुंडी में लोगों की समस्याएं सुनी।इस दौरान मंत्री ने मौके पर ही कई समस्याओं को सुलझा दिया।अहम यह है कि जनमंच के दौरान जब चमेरा-तीन परियोजना के विस्थापितों ने मंत्री के समक्ष अपनी समस्याएं रखी तो मोहिंद्र सिंह ने परियोजना प्रबंधन के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाने के निर्देश दे दिए।

मंत्री ने विस्थापितों की समस्या का जवाब देने के लिए जब परियोजना के जीएम को बात रखने के लिए कहा, तो जीएम वहां मौजूद नहीं थे। उनके स्थान पर एनएचपीसी का अन्य अधिकारी जवाब देने लगे। इस पर मंत्री भड़क उठे। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम में जब उन्हें आने के आदेश हुए थे, तो वे क्यों नहीं आए।


इसके लिए उन्होंने मौके पर मौजूद जिला प्रशासन और पुलिस को उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए। साथ ही विस्थापितों की समस्या जल्द हल करने को कहा। कार्यक्रम में नागेश निवासी चूड़ी ने मंत्री को बताया कि वर्ष 2012 में जिला प्रशासन ने विस्थापितों को नौकरी देने के लिए एनएचपीसी को आदेश दिए थे, लेकिन आज तक रोजगार नहीं मिला।

जनमंच में कुछ अन्य विभागों के अधिकारी भी नदारद थे। मंत्री ने कहा कि उनके कार्यक्रम में आने से पहले ही अधिकारी बीमार हो जाते हैं, क्योंकि उनकी लापरवाही को लेकर वह मौके पर ही कार्रवाई करते हैं। इसलिए अधिकारी व कर्मचारी ईमानदारी से डयूटी निभाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *