शाहपुर: भगवान दत्तात्रेय मंदिर ठम्बा में भंडारा व जागरण 31 दिसंबर को

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

बबलू सूर्यवंशी, शाहपुर। गत वर्ष की भान्ति इस वर्ष भी दत्तात्रेय की जयन्ती के उपलक्ष पर 30 दिसम्बर 2023 को शाहपुर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत पड़ते गांव ठम्बा सकोऊ में स्थित दत्तात्रेय मन्दिर में यज्ञकती पं० अशोक वशिष्ठ और दत्तात्रेय समीति के सानिध्य में बरूण आवाह्वन गणेश गायत्री दत्तात्रेय नव दूर्गा पूजन का आयोजन यज्ञचार्य पं० सागर शर्मा की अध्यक्षता में एकदश कर्मकाण्डी विद्वानों के सहयोग से मन्दिर कार्यकारिणी समीति की देख रेख में सम्पन्न किया जाएगा।

आयोजकों के अनुसार 30 दिसंबर 3023 को प्रातः 8 बजे वरूण आवाहन के बाद प्रातः 9:30 बजे गणेश गायत्री दत्तात्रेयपूजन किया जाएगा। इसके बाद 31 दिसंबर 2023 को प्रातः 11:30 बजे पूर्णाहुति, दोपहर बाद 3:15 से 4:00 बजे तक वेदम सांई भजन का आयोजन होगा। इस उपरांत 4 से 5 बजे बजे तक श्रीमद भागवत गीता का आध्यात्मिक रहस्य श्री आचार्य कैलाश शर्मा द्वारा किया जाएगा। शाम 5:30 से 6:30 बजे तक आरती का समय रहेगा। इसी बीच शाम 5 बजे से प्रभु इच्छा तक भंडारा चलेगा। शाम 7 बजे से रात 12 बजे तक जागरण (माँ की चोकी) का आयोजन किया जाएगा।

समाजसेवी कमल शर्मा ने सभी भक्तों से विनम्र प्रार्थना की है कि इस यज्ञ में अपनी उपस्थिती व आहुति डाल कर पुन्य के भागीदार बने और भण्डारे का प्रसाद ग्रहण करें और कार्यक्रम की शोभा को बढ़ाएं।

खास बात ये है की शाम 7 बजे से रात 12 बजे तक माता की चौंकी होगी, जिसमें लोकगायक अजय भरमौरी, शिवांश भारद्वाज, दीपशिखा सोनी और नवीन विशिष्ट भक्तों को भजनों से निहाल करेंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *