चुनावी रैलियां निकाल कर आजादी के अमृत महोत्सव का उड़ाया जा रहा मज़ाक: संदीप सांख्यान

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

अभिषेक मिश्रा, बिलासपुर। हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के वरिष्ठ प्रवक्ता संदीप सांख्यान ने हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से सांसद और केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर, प्रदेश सरकार और जिला प्रशासन पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि आज़ादी के अमृत महोत्सव का मज़ाक उड़ाया जा रहा है। 15 दिन से चल रही आज़ादी के अमृत महोत्सव की तैयारियां में शर्मनाक बात यह हुई कि केंद्रीय मंत्री को इतनी भी फुरसत नहीं मिली कि वे आज़ादी के अमृत महोत्सव की घटनाओं पर आधारित प्रदर्शनी पर नज़र तक डालें। करीब 70 से 80 लाख रुपये खर्च करने के बाद सारा कार्यक्रम एक घण्टे में ही निपटा दिया गया, यह मज़ाक नहीं तो और क्या था।

उन्होंने कहा कि इस आज़ादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम में सिर्फ सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों की भीड़ के साथ हर महिला मंडल के दस सदस्यों को लाने की हिदायत दी गई थी। क्योंकि सरकार और आम जनता को पता है कि अब उनके समर्थन में भीड़ जुटने वाली नहीं है। यह आज़ादी के अमृत महोत्सव के नाम पर सीधी-सीधी लूटपाट है। इस महोत्सव में सिर्फ राजनैतिक भाषण बाजी ही की गई। इस कार्यक्रम में निगम परिवहन के 160 रूट स्थगित कर दिए गए थे या उनको बदल दिया गया है, जिस कारण जनता को आवाजाही के लिए भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। करीब 90 बसें सदर विधानसभा के लिए से 70 बसों का दुरुपयोग केंद्रीय मंत्री के कार्यक्रम जुखला श्री नयना देवी जी विधानसभा क्षेत्र के लिए किया गया है।

संदीप सांख्यान ने कहा कि विधानसभा के चुनाव प्रदेश में होने जा रहे हैं, ऐसे में आज़ादी का अमृत महोत्सव के माध्यम से भाजपा और प्रदेश की भाजपा सरकार अपना चुनावी प्रचार के रही है जो कि सरकारी पैसों का दुरुपयोग है, इस मामले में चुनाव आयोग को कड़ा संज्ञान लेना चाहिए। प्रदेश सरकार और भाजपा का यह कार्यकलाप आमजनता के सामने आ चुका है और इसका खमियाजा भाजपा को हिमाचल में होने वाले विधानसभा चुनावो में भुगतना पड़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *