बिलासपुर: पंजगाई स्कूल ने मनाया नई शिक्षा नीति मेला

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

अभिषेक मिश्रा, बिलासपुर

5 मार्च। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय पंजगाई में शनिवार को “नई शिक्षा नीति 2020 मेले ” का आयोजन प्रधानाचार्य भोपाल सिंह चौधरी जी की अध्यक्षता में किया गया। इस मेले में स्कूल प्रबंधन समिति के सदस्यों तथा अभिभावकों ने भाग लिया।

सभी विषयों के छात्रों ने अपने अपने अध्यापकों तथा प्राध्यापकों के मार्गदर्शन में विषय अनुसार सहायक शिक्षण सामग्री को पोस्टर चार्ट तथा वस्तु प्रदर्शनियों के माध्यम से प्रस्तुत किया, जिसमें नई शिक्षा नीति के अंतर्गत विषयों को अत्यंत सरलता से छात्रों तक पहुंचाने का प्रयास किया गया है उसे साकार रूप में छात्रों ने प्रदर्शित किया है।

इस नई शिक्षा नीति मेले में छात्रों ने बड़े उत्साह से भाग लिया। अभिभावकों ने छात्रों के प्रयास की प्रशंसा। छात्रों ने विज्ञान, गणित, संस्कृत, हिन्दी, अंग्रेजी, आदि विषयों पर अपनी -अपनी प्रस्तुतियां दी। इस मेले में संस्कृत वस्तु प्रदर्शनी भी प्रदर्शित की गई।

इस अवसर पर विद्यालय के वरिष्ठ प्रवक्ता निशिकांत शर्मा, कुलदीप शाण्डिल्य, सुरेश गौतम, पवन शर्मा, मीनू पुंडीर, कुसुम शर्मा, नीलम थापा, मोनिका कौशल, सीमा पाठक, हेमराज सहोत्रा, अनुज शर्मा, नरेन्द्र शर्मा आदि विशेष रूप से उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *