पर्यटन नगरी धर्मशाला में लोकल रुट पर चलेंगी 15 इलेक्ट्रिक बसें: नैहरिया

Spread the love

आवाज ए हिमाचल 

 

23 जुलाई। पर्यटन नगरी धर्मशाला में लोकल रुट पर इलेक्ट्रिक बसें चलेंगी।इसके लिए स्मार्ट सिटी परियोजना के माध्यम से शीघ्र ही 15 बसों की खरीद की जाएगी। परिवहन विभाग के माध्यम से 18.50 करोड़ रूपये से बसों की खरीद की जाएगी, जबकि 2.50 करोड़ रूपये से चार्जिंग पॉइंट स्थापित किये जायेंगे। 30 सीटर बस एक घंटा चार्जिंग के बाद 200 किलोमीटर का सफर करेगी।इतना ही नहीं धर्मशाला क्षेत्र के लोकल स्थानों को जोडऩे को दो स्पेशल रूप से मिनी इलैक्ट्रिक बसें भी शुरू की जाएंगी। जिससे अब तक पूरी तरह से बस रूट से अनछुए रहने वाले स्थानों जिसमें शिक्षा बोर्ड से धर्मशाला स्टेडियम दाड़ी, चेलियां, सकोह वाया चीलगाड़ी, रामनगर-श्यामनगर सहित एक दर्जन के करीब धर्मशाला के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में बसें चलेंगी, जिससे आम लोगों, पर्यटकों व छात्रों को सुविधा मिल पाएगी। धर्मशाला के विधायक विशाल नैहरिया ने बस स्टैंड में आयोजित कार्यक्रम में कहा कि स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत जल्द ही टेंडर प्रक्रिया शुरू की जाएगी। इसके लिए औपचारिक्ताएं भी पूरी कर ली गई है!

 धर्मशाला बस स्टैंड के रूके हुए कार्यों को गति प्रदान करने के लिए भी मुख्यमंत्री व परिवहन मंत्री से बाचतीत चल रही है। एफआरए के क्लीयरेंस के कारण कार्य रूका हुआ है, जिसे भी तेज़ी से निपटाकर कार्य शुरू होगा। कार्यक्रम में विधायक विशाल नैहरिया ने कोरोना के मुशिकल हालातों में पहाड़ों में सफर आसान बनाने वाले एचआरटीसी के चालक-परिचालकों सहित अन्य कर्मचारी योद्धाओं को सम्मानित किया।भारतीय मजदूर संघ की ओर से उनके स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें पदाधिकारियों ने कर्मचारियों की समस्या को हल करने की भी मांग उठाई। जिसमें धर्मशाला की वर्कशॉप में किचड़ में काम करने वाले कर्मियों की हालात को सुधारने की बात रखी। विधायक विशाल ने एचआरटीसी के प्रयासों की सराहना की।
उन्होंने कहा कि वर्कशाप की जल्द ही मरम्मत की जाएगी। साथ ही कर्मियों को आराम करने के लिए भवन में विश्राम गृह, शौचालय व पानी की भी व्यवस्था की जाएगी। इसके लिए निगम के अधिकारियों को बजट का एस्टीमेंट बनाकर भेजने के निर्देश दिए गए हैं, और कार्य को जल्द ही पूरा करने की बात कही है।इस दौरान एचआरटीसी के आरएम पंकज चड्ढा, भाजपा मंडल अध्यक्ष धर्मशाला अनिल चौधरी, महामंत्री राजेश वर्मा, सचिव रवि कान्त शर्मा, भाजपा युवा मोर्चा महामंत्री आदित्य पंडित, भाजपा मंडल से नानक जी, संजय कौशल, राज गोपाल, रजनीश चौधरी आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *