अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद केंद्रीय विश्वविद्यालय में मूलभूत सुविधाओं को लेकर अांदोलन कर रही

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

17 मार्च। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद केंद्रीय विश्वविद्यालय में मूलभूत सुविधाओं को लेकर अांदोलन कर रही है। फिर वहां पर एसपी डीसी व अन्य प्रशासनिक अधिकारी समस्याओं को सुनने व कैंपस की स्थिति को जानने पहुंचे। अधिकारियों ने कैंपस भी देखा अौर केंद्रीय विश्वविद्यालय के अधिकारियों से बैठक भी की अौर छात्रों की समस्याओं को भी सुना। जिलाधीश कांगड़ा राकेश कुमार प्रजापति ने जल्द समस्याओँ का समाधान करने का अाश्‍वासन दिया।अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद केंद्रीय विश्वविद्यालय इकाई धर्मशाला द्वारा कैंपस निर्माण, मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने तथा छात्रों पर झूठा केस लगाने वाले रजिस्ट्रार को इस्तीफा देने के लिए चलाए गए धरने का आज इक्कीसवां दिन है।

आज जिला कांगड़ा के जिलाधीश, एसपी व एडीएम विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं से मिलने केंद्रीय विश्वविद्यालय के कैंपस पहुंचे।उन्होंने बैठकर विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं व छात्रों की मांगों को सुना व उन्हें पूरा करने का अश्वासन भी दिया। साथ ही जिलाधीश राकेश कुमार प्रजापति ने कार्यकर्ताओं के साथ पूरे विश्वविद्यालय परिसर का निरीक्षण किया। विश्वविद्यालय परिसर की दयनीय स्थिति को देखकर  कहा कि विद्यार्थी परिषद द्वारा उठाई गई मांगें एकदम जायज़ हैं व इन मांगों को जल्द ही पूरा किया जाएगा।इसके बाद जिलाधीश, एसपी, एडीएम व रजिस्ट्रार ने मिलकर एक बैठक की। जिसमें यह तय किया गया कि प्रशासन द्वारा एक कमेटी बनाई जाएगी जो ईवीएम को यूनिवर्सिटी कैंपस से हटाकर कहीं ओर रखने के लिए जगह का प्रबंध करेगी।

इसी के साथ आज विद्यार्थी परिषद द्वारा चलाई गई क्रमिक भूख हड़ताल चौदहवें दिन है। आज वैभव तथा राजीव भूख हड़ताल पर बैठे जो कि आज दोपहर 12:00 बजे से कल दोपहर 12:00 बजे तक बिना कुछ खाए बैठे रहेंगे। जिला कांगड़ा के जिलाधीश ने कहा कि वे खुद केंद्र राज्य सरकार से इस के बारे में बात करेंगे। इसी के साथ उन्होंने विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार को छात्रों की मांगों को पूरा करने के आदेश दिए।अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद केंद्रीय विश्वविद्यालय के इकाई अध्यक्ष वैभव करवाल ने कहा कि जब तक विद्यार्थी परिषद की मांगों को पूरा नहीं किया जाता तब तक परिषद लगातार संघर्ष करता ही रहेगा।

कक्षा रूम में टपक रहा टंकी का पानी

जब अधिकारी सीयू कैंपस का विजिट कर रहे थे तो एक कक्षारूप एेसा भी देखा जहां पर टंकी का पानी टपक रहा था। पानी छत में रखी टंकी व सीलिंग से होकर कक्षा में पहुंच रहा था, जिससे शॉट सर्किट होने का भी भय है, यही नहीं फर्नीचर भी खराब हो रहा है। अव्यवस्था को प्रशासन ने खुद देखा अौर समस्या के समाधान का अाश्वासन दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *