हिमाचल : टैक्सियों के 3204 परमिट मंजूर, युवाओं को मिलेगा स्वरोजगार

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

शिमला। हिमाचल प्रदेश के बेरोजगार युवाओं को सरकार ने 3204 टैक्सियों के परमिट जारी कर दिए हैं। स्टेट ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी की बुधवार को शिमला में बैठक प्रधान सचिव परिवहन आरडी नजीम की अध्यक्षता में हुई, जिसमें पिछले चार महीने से रुके हुए टैक्सी के परमिट जारी करने का निर्णय लिया गया है।

बताया जा रहा है कि सरकार ने अपने इस कार्यकाल के दौरान लगभग 20 हजार टैक्सियों के परमिट दे दिए हैं। इससे बेरोजगार युवाओं को बड़ी राहत मिलेगी। इस बैठक में परिवहन निदेशक डीसी नेगी, अतिरिक्त आयुक्त परिवहन नरेश ठाकुर सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे। परिवहन विभाग के पास जो भी आवेदन आए थे, उनको यहां पर खंगाला गया और विभाग की ओर से जो प्रस्ताव दिया गया था, उस पर स्टेट ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी ने चर्चा की। बताया जा रहा है कि एचआरटीसी को भी 19 टेंपरेरी रूट देने का निर्णय लिया गया है, जो कि चार महीने में पूरा हो जाता है।

हर चार महीने बाद इन रूटों के लिए एचआरटीसी आवेदन करता है। टैक्सी रूट परमिट को लेकर युवाओं को फिलहाल कुछ इंतजार करना पड़ा क्योंकि अथॉरिटी की बैठक समय पर नहीं हो पाई थी। ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी ने कई दूसरे मसलों पर भी चर्चा की है। बता दें कि लोगों ने परमिट जारी होने से पहले वाहन खरीद रखे हैं, जिनको टैक्सी परमिट की ही जरूरत थी। प्रदेश के सभी जिलों से इस तरह के परमिट के लिए आवेदन आए हुए थे, जिन पर बुधवार को निर्णय ले लिया गया है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *