बिलासपुर में तम्बू में रहने वाले अनाथ को प्रधान ने दिया पक्का मकान व नौकरी

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

 

        अभिषेक मिश्रा ( बिलासपुर )

 

02 अगस्त । जिला बिलासपुर के नयनादेवी ब्लॉक की ग्राम पंचायत कुटैहला के गांव मतनोह  में  13 साल पहले कुदरत के कहर ने पहले एक बच्चे का आशियाना और बाद में मां-बाप का साया छीन लिया। छोटी सी उम्र में ही इस बच्चे ने  अपने माँ बाप को खो दिया था तत्पश्चात उसके सिर की छत भी  न रही , इस मासूम का कोई सहारा न था। जैसे-तैसे उसके चचेरे भाई  ने मासूम का पालन-पोषण कर बड़ा किया लेकिन पिछले करीब दो साल से यह मासूम एक तंबू में रह रहा था। पंचायत चुनावों के दौरान प्रधान बालकृष्ण ठाकुर की नजर इस मासूम पर पड़ी । 

उन्होंने मासूम को पक्का मकान देने का संकल्प लिया  तथा अब दो कमरों का पक्का मकान बना कर दिया है। जिला बिलासपुर के नयनादेवी ब्लॉक की ग्राम पंचायत कुटैहला के गांव मतनोह निवासी कमल कुमार पुत्र स्व. बंसी राम के पिता बंसी राम की 2004-05 में मौत हो चुकी थी और साल 2008 में कुदरत के कहर ने इनका आशियाना छीन लिया था। 2008 के दौरान बरसात में स्लाइडिंग में कमल कुमार का आशियाना तहस-नहस हो गया था तथा कुछ ही दिन बाद मां का साया भी सिर से छीन गया था।

इसके साथ ही पंचायत प्रधान ने अपने ट्रैक्टर पर कमल कुमार को नौकरी दी है। इस पुण्य कार्य में पंचायत प्रधान बालकृष्ण ठाकुर, बीडीसी सदस्य कुटैहला-मंझेड  पंचायत रंगी राम ठाकुर, उपप्रधान रोहित ठाकुर व वार्ड मेंबर पवन ठाकुर सहित पंचायत के सभी प्रतिनिधियों ने सहयोग किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *