धर्मशाला कॉलेज में एथलेटिक स्पोर्ट्स मीट का आयोजन; लड़कों में विजय, लड़कियों में नैंसी ने जीती 1500 मीटर दौड़

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

तरसेम जरयाल, धर्मशाला। राजकीय डिग्री काॅलेज धर्मशाला में एकदिवसीय वार्षिक एथलेटिक स्पोर्ट्स मीट का आयोजन किया गया। 1,500 मीटर दौड़ में पुरुषों में विजय यादव, आकाश कुमार और यादव नारायण, जबकि लड़कियों में नैंसी चौधरी, रितिका और कोमल ने क्रमश: प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान हासिल किया।

इस आयोजन में मुख्यातिथि के रूप में नगरोटा बगवां कॉलेज के प्राचार्य प्रो. एसके सोनी, जबकि विशेष अतिथि के रूप में धर्मशाला कॉलेज के प्राचार्य प्रो. राकेश पठानिया मौजूद रहे। प्राचार्य प्रो. राकेश पठानिया ने मुख्य अतिथि का स्वागत कर शारीरिक शिक्षा विभाग के प्रयासों की सराहना की।

प्राचार्य प्रो. राकेश पठानिया ने अपने उद्बोधन मे इस बात पर प्रकाश डाला कि कैसे धर्मशाला कॉलेज विधार्थ्यों को सशक्त बनाने में सक्षम रहा है, और शारीरिक शिक्षा विभाग के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने छात्रों की उपलब्धियों पर प्रकाश डाला और कभी हार न मानने और खेल भावना, सहनशक्ति, गति, शक्ति, कौशल और जीवंत उत्साह के साथ आगे बढ़ने के महत्व पर जोर दिया।

मुख्य अतिथि डॉ. एसके सोनी ने सभी प्रतिभागियों को संबोधित किया और उन्हें फिटनेस और खेल के प्रति प्रेरित किया और बताया कि इससे समाज को क्या लाभ होता है। उन्होंने एथलीट छात्राओं के साथ अपने अनुभव साझा किए और उन्हें न केवल एथलीट के रूप में बल्कि सक्षम खेल प्रशिक्षक के रूप में भी देश की प्रगति में मदद करने के लिए अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित किया। कुल मिलाकर 15 इवेंट हुए जिनमें अलग-अलग तरह की प्रतियोगिताएं हुईं। रिडकमार कॉलेज के प्राचार्य डॉ. युवराज सिंह ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की और उन्होंने समापन समारोह में सभी विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कार प्रदान किये तथा उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन एवं मेहनती प्रयासों के लिए कॉलेज प्रबंधन एवं प्रतिभागियों की सराहना की और बताया की खेल से शारीरिक और मानसिक संतुलन बना रहता हैं।

स्मृति जम्वाल चुनी बेस्ट एथलीट

एकदिवसीय एथलेटिक मीट के दौरान बेस्ट एथलीट का खिताब स्मृति जम्वाल बीए तृतीय वर्ष को दिया गया। इसके अलावा नैंसी चौधरी बीए द्वितीय वर्ष, आशुतोष बीए प्रथम वर्ष, सुशांत बी टेक और हिमांशु राठी बीए प्रथम वर्ष को भी सर्वश्रेष्ठ चुना गया। 400 मीटर रिले दौड़ में हेमांशु एंड टीम और चंपा एंड टीम प्रथम प्रथम रहीं। 200 मीटर दौड़ में आशुतोष और लड़कियों में स्मृति जम्वाल, 400 मीटर दौड़ में लड़कों में हिमांशु राठी और लड़कियों में अदिति प्रथम रहे। 800 मीटर दौड़ में हिमांशु राठी, और नैंसी ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। लंबी कूद में सुशांत और आयुषी, हाई जंप में लड़कों में सुशांत और लड़कियों में किरन, शॉटपुट में अभिनव गुलेरिया और मानदेवी पहले नंबर पर रहे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *