सिहुवां पंचायत प्रधान लोगों को कर रहे गुमराह : बिंदु राणा

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

ब्यूरो, शाहपुर। सिहुवां में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और पंचायत के मुद्दे को लेकर चल रहे आरोप-प्रत्यारोपों की कड़ी में ग्राम पंचायत सिहुवां के पूर्व उप प्रधान बिंदु राणा ने  पंचायत प्रधान पर लोगों को गुमराह करने के आरोप लगाएं हैं।

बिंदु राणा ने ‘आवाज ए हिमाचल’ से बातचीत में कहा कि  गत दोनों मौजूदा पंचायत प्रधान ने उन पर जो आरोप लगाए हैं उनमें कतई भी सच्चाई नहीं है। उन्होंने कहा कि घटनालू ग्राम पंचायत का केंद्र है। जब स्वास्थ्य विभाग के नाम अपनी जगह है जो स्वर्गीय पूर्व सैनिक दुलो राम ने दान की है तो मौजूदा प्रधान बिजली के खंभों का बहाना बना रहे हैं कि वहां प्रथामिक स्वास्थ्य केंद्र नहीं बन सकता। खंभे तो एक तरफ हैं बाकी जगह तो वैसे की वैसी पड़ी है। वहां अच्छे प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का निमार्ण हो सकता है। दूसरी तरफ पंचायत भवन के पास ख़ाली सरकारी जमीन पड़ी है जहां कभी प्रथमिक स्वास्थ्य केंद्र का कच्चा भवन हुआ करता था वह जगह औद्योगिक शिक्षा केंद्र के नाम है उसे कनवर्ट करवाया जा सकता है और वहां अच्छे पंचायत भवन का निर्माण हो सकता है।

बिंदु राणा ने कहा कि मौजूदा प्रधान ने उन पर आरोप लगाए हैं कि उन्होंने अपने कार्यकाल में कुछ भी नहीं किया। उन्होंने कहा कि जब वो (मौजूदा प्रधान) प्रधान पद के लिए खड़े हुए थे तो उन्होंने यह बात कही थी कि मैं दो बार उप प्रधान रहा तो मेरे हाथ बंधे हुए थे। अब मुझे प्रधान बनाओ मैं सिहुवां पंचायत को ऊंचाइयों पर ले जाऊंगा, लेकिन अब प्रधान बनने के बाद सिहुवां पंचायत को कहां ले जा रहें हैं बाग की तरफ या फिर अपने घर की तरफ?

उन्होंने कहा कि मैं भी उप प्रधान रहा हूं मेरे भी हाथ बंधे हुए थे फिर भी मैंने सिहुवां और मंझग्रा पंचायत को हर महीने की 21 तारीक को गैस सिलेंडर की सप्लाई स्वर्गीय जीएस बाली से नोटिफाई करवाई। कई युवाओं को तकनीकी शिक्षा में दाखिला करवाया। कांगड़ा में स्थित नामी हॉस्पिटलों में और टांडा मेडिकल कॉलेज में 24 घंटे लोगों की मदद की और अब भी करता आ रहा हूं। ड्राइविंग लाइसेंस के लिए युवाओं का सहयोग किया। पूर्व सरकार में मंत्री रह चुकी जिन्होंने 5 लाख रुपया सामुदायिक भवन को दिया जो लोक निर्माण विभाग के पास अभी भी पड़ा है। पूर्व में बन मंत्री रहे राकेश पठानिया ने 10 सोलर लाइटें उपलब्ध कराई। पूर्व में सांसद रहे शांता कुमार ने 10 सोलर लाइटें उपलब्ध कराई। मैंने पूर्व में 22 काम पंचायत के सैंक्शन करवाए, जो नई पंचायत के लिए तोहफा था। खोली वार्ड में जयमाल के घर से लेकर सुभाष राणा के घर तक रास्ता। जगदीश के घर से लेकर करतार के घर तक रास्ता। पैड वार्ड में पूर्ण शाह के घर से लेकर बाबा रघुबीर के घर तक नालियां। कारोना काल में लोगों को राशन की किटें उपलब्ध करवाई। लोगों को फ्री सैनाटाइजर ऑक्सीमीटर और करोना रोगियों को हॉस्पिटल तक लेकर गए। मैंने जनहित में कई काम किए जो मैं बयां नहीं कर सकता और आज भी जन सेवा में समर्पित हूं। विधायक केवल सिंह पठानिया के पास भी लोगों की जन समस्या पहुंचाता हूं। वे भी सहयोग करते हैं। बजुर्गों के बनाए केंद्र बिन्दु पंचायत और प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र को बाग में ले जाने की सोच पर प्रधान को शर्म आनी चाहिए।

अगर आप इस मामले में सिहुवां पंचायत प्रधान द्वारा लगाए गए आरोप और उनका पक्ष जानना चाहते हैं तो इस लिंक https://rb.gy/wgsatx पर क्लिक कीजिए।

इस मौके पर उनके साथ करनैल सिंह, किशोरी लाल, रोशन लाल, विक्रम सिंह राणा, शोभित राणा, केवल सिंह, आकाश कुमार, रोहित राणा, लाल सिंह राणा, मदन लाल शर्मा, जोकि राणा कई लोग मौजूद थे।

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *