भारी बारिश से एनएच-305 सहित कई सड़कें अवरूद्ध

Spread the love

जगह-जगह गिरे लहासे, कई मकान आए खतरे की जद्द में

आवाज ए हिमाचल

विनय गोस्वामी, आनी। क्षेत्र में लगातार हो रही भारी बारिश से जहां एनएच-305 फडेलनाला में भारी भू-स्खलन से बंद है, वहीं क्षेत्र की कई ग्रामीण सड़कें भी अवरूद्ध हो गई है। जिससे यातायात बूरी तरह से प्रभावित हो गया है और सेब सीजन के चलते लोगों को भारी परेशानियां झेलनी पड़ रही है। कुल्लू को वाया जाओं-खनाग छोटे वाहनों की आवाजाही हो रही है। जबकि कण्डुगाड से आगे सड़क बंद होने से क्षेत्र की छः पंचायतों की जनता को परेशानी झेलनी पड़ी। च्वाई सड़क पर भांगीडवार के पास लहासा गिरने से सड़क को भारी क्षति पहुंची है। यहां से आगे सड़क यातायात के लिए बाधित हो गई है। क्षेत्र में भारी बारिश से तराला, कुटवा, बलेहड, टिपर आदि सड़कें बंद है।

वहीं भारी बारिश से कमांद पंचायत के पारलीधार निवासी सेवक राम के घर का एक कौना धंस गया है जबकि घर के आगे का डंगा भी ढह गया है। मकान में दरारें आ गई है। जो रहने के लिए अब असुरक्षित हो गया है।

 

सेबक राम ने मकान को खाली कर उसे दूसरी जगह के लिए शिफट कर दिया है। वहीं एसडीएम आनी नरेश वर्मा ने बताया कि मकान को आंशिक नुकसान पहुंचा है। जबकि सेबक राम ने सुरक्षा की दृष्टि से सामान अपने दूसरे मकान को शिफट किया है। नुकसान का जायजा लिया जा रहा है। प्रभावित को दो तिरपाल दिए गए हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *