बिहार में बरौनी-ग्वालियर एक्सप्रेस में डकैती पर विरोध करने पर बदमाश ने यूपी के यात्री को मारी गोली

Spread the love

आवाज ए हिमाचल 

18 फरवरी। बिहार के छपरा जिले से एक बड़ी लूटपाट की खबर आई है। बिहार के बेखौफ हथियारबंद अपराधियों ने दिघवारा और सोनपुर स्टेशन के बीच ग्वालियर-बरौनी एक्सप्रेस में लूटपाट की। इस दौरान लूटपाट का विरोध करने पर बदमाशों ने उत्तर प्रदेश के इटावा निवासी एक यात्री को गोली मार दी। अपराधियों ने लूटपाट के दौरान एस-5 बॉगी में सवार कई यात्रियों से मारपीट भी की।बिहार में बुधवार देर रात छपरा रेल खंड पर दिघवारा और सोनपुर स्टेशन के बीच ग्वालियर-बरौनी एक्सप्रेस में यह लूटपाट की घटना हुई। बदमाशों ने 12 से अधिक यात्रियों से मोबाइल, नकदी और गहने लूट लिए। उत्तर प्रदेश के इटावा निवासी 22 वर्षीय शिवम यादव नाम के एक यात्री ने लूटपाट का विरोध किया, तो बदमाशों ने उसे गोली मार दी। शिवम बुरी तरह घायल हो गए हैं। जख्मी हालत में उसे छपरा सदर अस्पताल में रेल थाना अध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार ने भर्ती कराया। हालांकि, अब उनकी हालात स्थिर बताई जा रही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, शिवम ग्वालियर एक्सप्रेस के कोच संख्या एस-5 में सफर कर रहे थे। इसी बीच करीब एक दर्जन हथियारबंद डकैतों ने सोनपुर जंक्शन एवं दिघवारा रेलवे स्टेशन के मध्य ट्रेन में लूटपाट शुरू कर दिया। इस दौरान विरोध करने पर हथियारबंद अपराधियों ने शिवम को गोली मार दी। गोली शिवम की दाहिनी जांघ में लगी है और आर-पार हो गई है। घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी चेन पुलिंग कर फरार हो गए।

पुलिस की धरपकड़ जारी 
रेल एसपी मुजफ्फरपुर अशोक कुमार सिंह ने इस घटना को काफी गंभीरता से लिया है। उन्होंने तत्काल अपराधियों की धरपकड़ को लेकर एक एसआईटी टीम का गठन किया है।अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस टीम छापेमारी कर रही है। उधर इस संबंध में रेल एसपी अशोक कुमार सिंह ने बताया कि इस घटना में शामिल सभी अपराधियों की पहचान कर ली गई है। पुलिस शीघ्र है इसका खुलासा करेगी। सीवान के अलावा सोनपुर, छपरा और आसपास के क्षेत्रों में रेल पुलिस टीम लगातार छापामारी कर रही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *