कशोली स्कूल में मनाया राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस

Spread the love

प्रधानाचार्य प्रवीण गुप्ता ने किया जागरूकता शिविर का शुभारंभ

आवाज ए हिमाचल

विनय गोस्वामी, आनी। निरमंड खंड के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कशोली में राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस मनाया गया। इस अवसर पर सबसे पहले प्रधानाचार्य ने जागरूकता शिविर का शुभारंभ किया किया।

यह जानकारी देते हुए विद्यालय के कंप्यूटर शिक्षक अजीत डोगरा ने बताया कि निरमंड खंड की ग्राम पंचायत बाड़ी के रा०व०मा० विद्यालय कशोली में राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस पर जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य प्रवीण गुप्ता ने अपने संबोधन में सभी विद्यार्थियों को अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक होने की सलाह दी।

 

प्रधानाचार्य ने कहा कि बरसात के मौसम में हमें स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना चाहिए सभी बच्चों को एल्बेंडाजोल टेबलेट वितरित की गई है। प्रधानाचार्य ने बच्चों से आवाहन किया कि अपने आसपास के वातावरण को स्वच्छ और सुंदर बनाए रखें अपने घरों में बरसात का पानी इकट्ठा न होने दे तथा शौच के लिए शौचालय का प्रयोग करें खाना खाने से पूर्व अपने हाथों को साबुन से अच्छी तरह साफ करें तथा विद्यालय परिसर में भी सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए जिससे हम बिमारियों से बच सकें।

इस अवसर पर विद्यालय परिसर की साफ सफाई भी की गई जिसमें सभी सदनों के विद्यार्थियों के साथ-साथ विद्यालय के सभी शिक्षकों ने बढ़कर भाग लिया प्रधानाचार्य ने इस सफल आयोजन के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से उपस्थित उर्मिला देवी आशा वर्कर व विद्यालय परिवार के सभी सदस्यों को हार्दिक बधाई दी।

इस मौके पर विद्यालय के शिक्षक भारती वर्मा , अभीष्यंत मेहता , पवन वर्मा, धनवीर नेगी, गधीरी लाल, डॉक्टर उर्मिल कौडल, प्रेमलता, रंजना, विक्रांत, एनसीसी सहायक अधिकारी रामकृष्ण शास्त्री, ओम प्रकाश, सुभाष कौशल, सोहन लाल, पुरुषार्थ कश्यप,वरिष्ठ सहायक प्रेम जोशी, लिपिक महेंद्र शुक्ला, रेजू देवी, मोहन लाल व लायक राम, भगती देवी, देव राज आदि उपस्थित रहे।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *