हिमाचल में अब एक मई तक बंद रहेंगे शिक्षण संस्थान,फील्ड स्टाफ की ट्रांसफर पर भी पूर्ण प्रतिबंध

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

19 अप्रैल।हिमाचल प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच स्कूलों, कॉलेजों और विश्वविद्यालयों सहित सभी शिक्षण संस्थानों को अब एक मई तक बंद कर दिया गया है। पहले 21 अप्रैल तक विद्यार्थियों के लिए शैक्षणिक संस्थान बंद किए गए थे जबकि स्टाफ को बुलाने का फैसला संस्थान के मुखिया पर छोड़ा गया था। अब विद्यार्थियों सहित शिक्षकों को भी छुट्टी दे दी गई है। गैर शिक्षकों पर शिक्षा निदेशालय अलग से फैसला लेगा।
जिलों का दौरा कर सोमवार को शिमला पहुंचते ही सीएम जयराम ठाकुर ने वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में यह निर्णय भी लिया गया कि फील्ड के क्रियाशील स्टाफ के स्थानांतरणों पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा। बैठक में सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि उन्होंने हाल ही में तीन जिलों का दौरा कर कोविड-19 की स्थिति का जायजा लिया है। उन्होंने कहा कि 22 अप्रैल को मंत्रिमंडल की बैठक आयोजित कर कुछ और महत्वपूर्ण निर्णय लिए जाएंगे। कैबिनेट बैठक में शादियों, मंदिरों और सार्वजनिक परिवहन पर और बंदिशें लगाने का फैसला लिया जा सकता है।
सीएम जयराम ठाकुर ने अस्पतालों में ऑक्सीजन और मेडिकल स्टाफ की पर्याप्त व्यवस्था के आदेश दिए हैं। कहा कि नेरचौक मेडिकल कॉलेज, आईजीएमसी शिमला, जोनल अस्पताल धर्मशाला, टांडा मेडिकल कॉलेज, सुंदरनगर अस्पताल सहित कई अस्पतालों में बिस्तरों और ऑक्सीजन आपूर्ति की क्षमता बढ़ाई जाएगी। कहा कि कोविड मरीजों की देखभाल के लिए पर्याप्त स्वास्थ्य कर्मियों की तैनाती के लिए भी प्रबंध किए जाएंगे। होम आइसोलेशन में रह रहे संक्रमितों की उचित स्वास्थ्य देखभाल और अन्य सुविधाएं देने पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है।
सीएम ने कहा कि प्रदेश में टीकाकरण अभियान को तेजी दी गई है। अभी तक 11.46 लाख लोगों को पहला टीका लगाया जा चुका है। जनसंख्या के अनुपात में प्रदेश टीकाकरण अभियान में देश में सातवें स्थान पर है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *