हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने डीएलएड के 1874 आवेदन किए रद्द

Spread the love

आवाज ए हिमाचल 

02 जुलाई। हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने दो वर्षीय डिप्लोमा इन एलिमेंटरी एजूकेशन (डीएलएड) के 1874 आवेदन रद्द कर दिए हैं। बोर्ड ने फीस और जरूरी दस्तावेज जमा न करवाने पर यह कार्रवाई की है। बोर्ड ने उन अभ्यर्थियों को एक मौका दिया है, जिनके नाम निर्धारित अवधि तक फीस जमा करवाने के बाद भी रद्द किए गए आवेदनों की सूची में हैं।

जानकारी के अनुसार हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड 18 जुलाई को प्रदेश स्तर पर डीएलएड सत्र 2021-23 के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन करेगा। इस दौरान करीब 18197 अभ्यर्थी परीक्षा में बैठेंगे। डीएलएड के इस सत्र के लिए स्कूल शिक्षा बोर्ड ने पांच जून से लेकर 28 जून तक आवेदन मांगे थे, जिनमें बोर्ड के पास करीब 20 हजार आवेदन पहुंचे थे। इनमें फीस और अन्य औपचारिकताएं पूरी न करने वाले करीब 1874 आवेदन बोर्ड ने रद्द कर दिए हैं।

फीस और अन्य औपचारिकताएं पूरी न करने वाले अभ्यर्थियों के नामों की रिजेक्ट लिस्ट बोर्ड ने वेबसाइट पर अपलोड की है। अभ्यर्थी अपना नाम रिजेक्ट लिस्ट में देख सकते हैं। बोर्ड ने उन अभ्यर्थियों को भी मौका दिया है, जिन्होंने किसी कारणवश निर्धारित अवधि में फीस जमा करवाने के बाद भी उनका नाम रिजेक्ट लिस्ट में अंकित है। अभ्यर्थी तीन जुलाई तक फीस संबंधी दस्तावेज बोर्ड कार्यालय में जमा करवा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *