हिंद संग्राम संस्था ने गगाल में रह रहे राजस्थान के प्रवासी शांति देवी को दी आर्थिक मदद

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

सन्नी मैहरा,हमीरपुर
22 दिसंबर।प्रसिद्ध सामाजिक संस्था हिंद संग्राम परिषद इकाई नादौन जिला हमीरपुर ने कई सालों से गगाल में रह रहे राजस्थान के प्रवासी शांति देवी को आर्थिक मदद दी है।शांति देवी के बेटे की एक दुर्घटना रीढ़ की हड्डी टूट जाने से वे पांच वर्ष तक बिस्तर में रहने के बाद स्वर्ग सिधार गया।उनके 80 वर्षीय पिता का भी निधन हो गया है।

शांति देवी की एक बेटी भी है जिसे गठिया है और वे भी बिस्तर पर ही है।शांति देवी की दो पोतीयां है जो 13-17 वर्ष की है और मज़दूरी करती है । प्रेस सचिव संजीव कुमार ने प्रेस को बताया कि शांति देवी ने राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पंडित वासुदेव शर्मा को आपबीती बताई थी।संस्था ने पहले भी शांति देवी के बेटे के इलाज के लिए दो लाख के क़रीब पैसे व राशन दिया था।लॉकडाउन में भी संस्था ने इस परिवार को एक क्विंटल चावल एक क्विंटल आटा व दाल दी थी।

पंडित वासुदेव शर्मा ने शांति देवी की बेटी के इलाज के लिए 2000 रुपए उनके घर जाकर मौक़े पर दिए और हर महीने 2000 रुपए देने का वादा भी किया।संस्था पहले भी 4000 रुपए की आर्थिक मदद इन्हें दे चुकी हैं।घर की हालत को देखकर मौक़े पर गए लोग दंग रह गए । बेटी की स्थिति को देखकर उसके पति ने भी उसे छोड़ दिया। सारा ख़र्चा बुजुर्ग माँ के ऊपर पड़ गया है।


इस मौक़े वासुदेव शर्मा ने अरुणा देवी की पढ़ाई के लिए 3 हज़ार रुपया भी दिए। वासुदेव शर्मा ने अपील की है कि इस बुजुर्ग परिवार की मदद के लिए ज़्यादा से ज़्यादा लोग आगे आए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *