स्पूतनिक वी के निर्माता दिल्ली में वैक्सीन सप्लाई करने के लिए हुए तैयार- केजरीवाल

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

26 मई । दिल्ली में लगातार वैक्सीन की कमी को लेकर आज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर केंद्र को क़ुसूरवार ठहराया। इसके साथ ही उन्होंने  बड़ी जानकारी दी है कि स्पूतनिक वी के निर्माता दिल्ली को वैक्सीन सप्लाई करने के लिए तैयार हो गए हैं। केजरीवाल ने बताया स्पूतनिक-वी के निर्माताओं से बातचीत जारी है वे हमें कोविड-19 रोधी टीके देंगे, लेकिन कितने देंगे, इसका फैसला अभी नहीं किया गया है।

इस तरह दिल्ली में वैक्सीन संकट काफी हद तक कम हो सकता है। केजरीवाल ने यह भी बताया कि दिल्ली में ब्लैक फंगस के करीब 620 मामले हैं और इसके उपचार में इस्तेमाल होने वाले एम्फोटेरिसिन-बी इंजेक्शन की यहां पर कमी है। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने संवाददाताओं से कहा, ‘स्पुतनिक वी के विनिर्माताओं के साथ बातचीत चल रही है लेकिन टीके की कितनी खुराकें मिलेंगी इस बारे में अभी कुछ तय नहीं हुआ है। हमारे अधिकारियों और टीका उत्पादकों के प्रतिनिधियों के बीच मंगलवार को भी मुलाकात हुई।

द्वारका के वेगास मॉल में दिल्ली के पहले ड्राइव इन थ्रू टीकाकरण केंद्र के उद्घाटन के अवसर पर मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि मॉडर्ना और फाइजर के बनाए टीके बच्चों के लिए उपयुक्त हैं और केंद्र सरकार को बच्चों के टीकाकरण के लिए इन्हें खरीदना चाहिए। केजरीवाल ने कहा कि शुक्रवार को ऐसा एक और टीकाकरण केंद्र खोला जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *