सुजानपुर में जला गरीब परिवार की महिला का आशियाना

Spread the love
आवाज़-ए-हिमाचल 
1 नवम्बर : सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत कक्कड़ में एक घर में आग लग गई। आग लगने से घर का सारा सामान जल गया। इसी बीच सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे अग्निशमन विभाग के कर्मियों ने आग पर काबू पाया।
यह मकान निर्धन परिवार से संबंधित बीना देवी है। आग लगने का कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है। लेकिन लोगों का कहना है कि गैस सिलेंडर लीक होने के कारण लगी है।
कक्कड़ पंचायत के सीडी गांव की रहने वाली वीना देवी के घर पर रविवार को प्रातः आग लग गई। बताया जा रहा है कि बीना देवी जब प्रातः रसोई घर में चाय इत्यादि बनाने के लिए गई और जैसे ही उन्होंने गैस चलाना चालू शुरू किया तो एकाएक पूरे घर में आग भड़क गई।
वीना देवी का कहना है कि गैस सिलेंडर लीक होने से घर के मकान में आग लगी है। में वीना देवी का स्लेट पोश मकान पूरी तरह जल गया है। इस घर में वीना देवी पत्नी स्वर्गीय रमेश चंद अपने बेटी और बेटे के साथ रहती है।
आग लगने की सूचना मिलते ही स्थानीय लोग इकट्ठा हो गए करीब 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद स्थानीय लोगों ने आग पर काबू पाया। इसी दौरान दमकल विभाग की गाड़ी भी मौके पर पहुंच गई लेकिन तब तक आग पर पूरी तरह काबू पाया जा चुका था।
अति निर्धन परिवार से संबंधित वीना देवी के घर पर आगजनी की घटना से इस परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। वीना देवी को कुछ स्थानीय लोगों ने सहायता राशि और खाने पीने का सामान उपलब्ध करवाया है। लोगों ने प्रशासन से प्रभावित परिवार की सहायता करने की मांग की है उधर हल्का पटवारी तहसीलदार को संबंधित मामले की सूचना भेजी जा चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *