सिरमौर में बारातियों से भरी बोलेरो कैंपर खाई में गिरी, 10 लोगों की मौत, 2 घायल

Spread the love

आवाज ए हिमाचल 

29 जून। हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिला के शिलाई के टिंबी-मिल्ला मार्ग पर बारात से वापस लौट रही बोलेरो कैंपर के खाई में गिर जाने से उसमें सवार 10 लोगों की मौत हो गई, जबकि दो गंभीर रूप से घायल हैं। टिंबी-मिल्ला सड़क मार्ग पर पशोग गांव के समीप यह हादसा हुआ है। बरातियों से भरी बोलेरो कैंपर सड़क से करीब 300 मीटर गहरी खाई में जा गिरी, जिससे गाड़ी के परखच्चे उड़ गए। आशंका जताई जा रही है कि ब्रेक फेल होने से यह हादसा हुआ है।


हादसे में घायल अक्षय (21), कमना राम (50) का उपचार पांवटा अस्पताल में किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि शिल्ला पंचायत के चढ़ेऊ गांव से बरात बकरास के गांव भटयूडी में दुल्हन लेने पहुंची थी। जब यह बरात लौट रही थी तो बोलेरो कैंपर एचपी 17सी-4137 पशोग के चुमनल खाला के समीप खाई में गिर गई। हादसे का पता चलते ही पूरा इलाका चीख-पुकार से गूंज उठा। स्थानीय ग्रामीणों ने पुलिस के साथ मिलकर खाई से शवों को बाहर निकाला।


एसडीएम शिलाई राकेश सिंघा ने बताया कि मृतकों के परिजनों को प्रशासन की ओर से दस-दस हजार रुपये की राहत दी जाएगी । डीएसपी बीर बहादुर ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शोक संतप्त परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने जिला प्रशासन को प्रभावित परिवारों को हरसंभव सहायता प्रदान करने और घायलों को बेहतर उपचार सुविधा प्रदान करने के निर्देश दिए हैं। हादसे में चढेऊ निवासी अनिल कुमार (38), इंदर सिंह (44), यश(12), प्रवेश (18), सुरेश (19), प्रवेश (17) और नीरज (17) के अलावा कांटो भटनोल के बंटी (16) और लालूग के कुलदीप (20) शामिल हैं। कुलदीप ने पांवटा अस्पताल पहुंचने से पहले दम तोड़ दिया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *