सिरमौर निवासी बिट्टू के ईलाज के लिए टीम बड़का भाऊ ने शुरू की भीख दो यात्रा

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

23 नवंबर।दोनों पांव से लाचार व कुपोषण का शिकार सिरमौर जिला के रोनाहट के थुमाड़ी गांव निवासी बिट्टू के इलाज़ के लिए टीम बड़का भाऊ ने समाजसेवी संजय शर्मा के नेतृत्व में सिरमौर गांव से ” भीख दो यात्रा ” का आग़ाज़ कर दिया है।

 

दीवाली से पहले संजय शर्मा ने सिरमौर प्रशासन और नेताओं को 48 घंटे के अल्टीमेटम दिया गया था, लेकिन सरकार व प्रशासन बिट्टू के इलाज़ के लिए आगे नहीं आया,जिसके चलते टीम बड़का भाऊ ने सिरमौर गांव से यात्रा का आग़ाज़ करने के बाद सतौन,कामरु, कफोटा, जाखना, और शिलाई क्षेत्र के विधायक हर्ष वर्धन चौहान के पुस्तेनी घर चियोग में जाकर भीख मांगी।
इसके बाद पांवटा साहिब के नेताओ से भी टीम बड़का भाऊ भीख मांगेगी।


बड़का भाऊ टीम का अगला पड़ाव डीसी सिरमौर है, जिनसे बिट्टू के इलाज़ के लिए भीख मांगेगी अगर प्रशासन बिट्टू की मदद के लिए आगे नहीं आता है,तो राजधानी शिमला में सभी मंत्रियों विधायकों और सचिवों से भीख मांगी जाएगी।हिमाचल प्रदेश जिला सिरमौर के उपमंडल शिलाई की उप तहसील रोनाहट गांव के थुमाड़ी में जन्मे बिट्टू ने कैंसर से माता, टीवी से पिता और अपंगता के कारण भाई को खो दिया है।

खुद बिट्टू पोलियो के साथ- साथ कुपोषण का शिकार हो गया। 24 साल के बिट्टू के बारे में जब टीम बड़का भाऊ को पता चला तो धर्मशाला से रोहनाट पहुंचे और बिट्टू को गोद लिया है। बिट्टू के ईलाज की जिम्मेवारी टीम बड़का भाऊ ने उठाई।
पांवटा साहिब में आयोजित प्रेस वार्ता में संजय शर्मा ने कहा कि पिछले एक महीने से वे बिट्टू का ईलाज करवाने के लिए चंडीगढ़ के एक नामचीन सरकारी हॉस्पिटल के चक्कर लगाने को मजबूर है।


हॉस्पिटल ने ईलाज करने से इसलिए इनकार कर दिया कि बिट्टू हिमाचल से है।उन्होंने कहा कि डॉक्टर ने सलाह दी कि बिट्टू पहले भी ठीक हो सकता था अगर समय रहते इलाज होता। 24 साल के बिट्टू के पास आज तक न तो कोई नेता पहुंचा और न ही प्रशासन का कोई अधिकारी।उन्होंने कहा कि बिट्टू की देखभाल करने वाला कोई नहीं है। एक अपाहिज बिट्टू के आगे पूरा सिस्टम अपाहिज हो चुका है। सरकार न बिट्टू का ईलाज खुद करवा रही है ना बड़का भाऊ टीम को करवाने दे रही है।
बिट्टू की इस हालत के लिए भी सरकार जिम्मेवार है।

अगर समय रहते बिट्टू का ईलाज होता तो बिट्टू की ये हालत नहीं होती।संजय शर्मा का कहना है कि बिट्टू की इस हालत के लिए पूरा सिस्टम, और सरकार नीचे से लेकर ऊपर तक सब बराबर के जिम्मेवार है। संजय शर्मा ने बताया कि आज हमें मजबूरन बिट्टू के साथ मिलकर भीख मांगनी पड़ रही है। क्योंकि सरकार और प्रशासन को बिट्टू की तकलीफ दिख नहीं रही है।
टीम बड़का भाऊ के साथ बिट्टू, बिट्टू का छोटा भाई पूर्ण चंद, गांव के संतराम शर्मा और बिट्टू के जीजा चंदन शर्मा भी जनता से बिट्टू के इलाज़ के लिए भीख मांग रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *