सरकार बर्ड फ्लू को रोकने के लिए सख्त कदम उठाए : राठौर

Spread the love

आवाज ए हिमाचल 

6 जनवरी ।शिमला में कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने प्रदेश में कोरोना वायरस के बाद अब बर्ड्स फ्लू आने पर चिंता प्रकट की है। उन्होंने कहा है कि पोंग बांध में हजारों परिंदों का मृत पाया जाना कही प्रदेश में कोई बड़े खतरे को दस्तक न दे दें।

राठौर ने कहा कि सरकार को तुरंत ही इस फ्लू के बढ़ते प्रकोप को रोकने के कोई सख्त कदम उठाने होंगे। उन्होंने कहा है कि उनकी सूचना के अनुसार पोंग बांध के आसपास हजारों परिंदे मृत पाए गए है। वहीं इन मृत परिंदों को दबाने के कोई पुख्ता इंतजाम नही किये जा रहें है। जबकि इन्हें अन्य जानवर अपना ग्रास बना कर खा रहे है। उन्होंने कहा कि अगर यह बर्ड्स फ्लू पर काबू नही पाया गया तो इसका संक्रमण जानवरों के साथ साथ मनुष्यों पर पड़ सकता है।

राठौर ने कहा है कि प्रवासी पक्षियों की इतनी बड़ी संख्या में मौत होना चिंता का विषय है। इसके लिए प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने चार सदसीय कमेटी का गठन किया है जो स्थानीय जनता से वस्तुस्थिति की जानकारी जुटाकर पांच दिनों के अन्दर प्रदेश कांग्रेस कमेटी को अपनी रिपोर्ट सौंपेगी। कमेटी में जिला कांग्रेस अध्यक्ष कांगड़ा अजय महाजन, प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष चैधरी चन्द्र कुमार, विधायक सुजान सिंह पठानिया तथा प्रदेश कांग्रेस महासचिव केवल सिंह पठानियां को शामिल किया गया है।

राठौर ने कहा है कि बर्ड्स फ्लू से लोगों को भी पूरी तरह सचेत रहने की बहुत आवश्यकता है। उन्होंने सरकार से भी इस पर कड़ी नजर रखने और मांस आदि की विक्री में कड़ी जांच रखने को कहा है जिससे इस संक्रमण से बचा जा सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *