सदर थाना के अंतर्गत दो दिन पहले हुई चोरी की वारदात को पुलिस ने सुलझा लिया मामला, मंडी से गिरफ्तार किए तीन आरोपी

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

15 अप्रैल। सदर थाना के अंतर्गत दो दिन पहले हुई चोरी की वारदात को पुलिस ने सुलझा लिया है। इस वारदात को अंजाम देने वाले तीन शातिर आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मात्र 24 घंटे में पुलिस ने इस वारदात की घटना को सुलझा दिया है। इस चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले लोगों को चेतन गैंग और बाला गैंग के नाम से चर्चित है। मंडी जिला के यह लोग गैंग संचालित कर रहे हैं।

अब पुलिस के हत्थे चढऩे के बाद पुलिस को इनसे कई सुराग हाथ लगने की उम्मीद है। यही, नहीं पुलिस ने चोरी की वारदात के लिए प्रयोग किए गए वाहन के साथ ही अन्य चोरी की वस्तुओं को भी इन आरोपियों के कब्जे बरामद कर लिया है। अब पुलिस द्वारा इन आरोपियों से अन्य मामलों को लेकर भी पूछताछ की जा रही है। जानकारी के अनुसार गत दो दिन पहले कंदरौर में शातिरों द्वारा चार दुकानों के ताले तोड़कर चोरी की वारदात को अंजाम दिया।

इस दौरान चोरों द्वारा सुनार की दुकान के अलावा फोटोग्राफर की दुकान, जनरल स्टोर, कोल्हू की दुकान में चोरी की घटना का अंजाम दिया। इस दौरान चोर सुनार की दुकान में से सोने, चांदी के गहने के अलावा अन्य दुकानों से करीब 15 लाख रुपये के गहने सहित अन्य वस्तुएं चुराकर ले गए। इन शातिरों द्वारा बड़ी ही चतुराई के साथ चोरी की घटना को अंजाम दिया।चोरी की इतनी बड़ी वारदात होने के साथ ही क्षेत्र में दहशत का माहौल था, लेकिन पुलिस ने इस मामले को लेकर कुछ ही समय में सुलझा लिया। जोकि पुलिस प्रशासन की बड़ी उपलब्धि थी। इस मामले को लेकर स्वयं पुलिस अधीक्षक दिवाकर शर्मा ने भी निरीक्षण किया था। वहीं, पुलिस अधीक्षक द्वारा इस मामले को लेकर पुलिस कर्मियों को भी सख्त निर्देश दिए थे। चोरी की वारदात के बाद पुलिस द्वारा इस मामले को लेकर गहन छानबीन शुरू की, जिसके चलते पुलिस द्वारा चोरी की वारदात को अंजाम देने के लिए प्रयोग किए वाहन के साथ ही अन्य वस्तुएं भी बरामद कर ली है।

पुलिस द्वारा मामले की छानबीन करते हुए मंडी जिला से मामले में संलिप्त तीनों आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस की मानें तो इन लोगों ने बड़ी ही चतुराई के साथ वारदात को अंजाम दिया। मामला होने के बाद पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाली। वहीं, इसके अलावा प्रदेश के अन्य जिला में कांगड़ा के अलावा अन्य स्थानों पर जानकारी हासिल की गई।इसके अलावा जब पुलिस को कुछ एक और जानकारी मिली तो पुलिस ने तुंरत इस मामले में कार्रवाई करते हुए मंडी जिला में दबिश देकर इन तीनों को धर दबोचा। इस चोरी की वारदात को सुलझाने के लिए पुलिस कर्मी के अलावा उच्च स्तर के अधिकारियों ने अहम भूमिका निभाई। जिसके चलते अब यह आरोपी पुलिस में गिरफ्त में है। पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है। वहीं, पुलिस ने इस लोगों के खिलाफ आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। 63 ग्राम सोना, 2.600 ग्राम चांदी, एक डीएसएलआर कैमरा के अलावा अन्य वस्तुएं बरामद की गई हैं।कंदरौरा चोरी मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। तीनों ही आरोपी मंडी जिला से संबधित है। चोरी की वारदात को सुलझाने में हर पुलिस कर्मी का सहयोग रहा है। पुलिस द्वारा मामले में संलिप्त इन आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *