शिक्षा बोर्ड ने वार्षिक परीक्षा आवेदन फार्मों की अशुद्धियां दूर करने की दी मोहलत

Spread the love

आवाज़-ए-हिमाचल

10 नवम्बर : हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष सुरेश कुमार सोनी ने बताया नौवीं से बारहवीं की वार्षिक परीक्षाओं के पंजीकरण का समय पूर्ण हो चुका है। परीक्षार्थियों के विवरण में शुद्धि के लिए 20 नवंबर तक की तिथि निर्धारित की गई है।

इसके बाद भी अशुद्धि रहती है तो संबंधित स्कूल के प्रधानाचार्य व मुख्याध्यापक जिम्मेदार होंगे। उन्होंने बताया प्रदेश के समस्त राजकीय एवं हिप्र स्कूल शिक्षा बोर्ड से संबंद्धता प्राप्त निजी विद्यालयों की 2020-21 सत्र में आयोजित की जाने वाली नवीं, दसवीं, जमा एक व जमा दो परीक्षाओं के परीक्षार्थियों के पंजीकरण बारे सारी प्रक्रिया स्कूलों द्वारा पूर्ण करने की समय अवधि 07 नवंबर 2020 को समाप्त हो गई है।

पंजीकृत डाटे में परीक्षार्थियों के विवरण में शुद्धि के लिए तिथि 20 नवंबर तक निर्धारित की है।

उक्त कक्षाओं से संबंधित परीक्षार्थियों के विवरण में यदि किसी परीक्षार्थी के नाम, पिता के नाम, माता के नाम, लिंग, जन्म तिथि, श्रेणी एवं ऐच्छिक विषयों इत्यादि में किसी भी प्रकार की अशुद्धि रह गई हो तो संबंधित विद्यालय दिनांक 20 नवंबर 2020 तक परीक्षार्थियों के विवरण में शुद्धि कर सकते शुद्धिकरण हेतु निर्धारित उपरोक्त अं‍तिम तिथि के उपरान्त यदि किसी परीक्षार्थी के पंजीकृत डाटे में किसी भी प्रकार की अशुद्धि रह जाती है

तो उसकी पूर्णत जिम्मेदारी संबंधित विद्यालय के प्रधानाचार्य व मुख्याध्यापक की होगी। समस्त विद्यालयों के प्रधानाचार्य/मुख्याध्यापक तथा कक्षा प्रभारी यह भी सुनिश्चित करेगे कि किसी भी परीक्षार्थी का विवरण विद्यालय के प्रवेश रजिस्टर के अनुसार ही अंकित किए हैं।

प्रदेश के समस्त विद्यालय, समस्या समाधान के लिए हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क कर सकेते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *