शाहपुर के लदवाड़ा-रजोल वाया मकरोटी-डोला सड़क पर दौड़ी HRTC बस:सरवीण चौधरी ने दिखाई हरी झंडी

Spread the love
आवाज़ ए हिमाचल

     17 दिसंबर।सामाजिक न्याय मंत्री सरवीण चौधरी ने आज लदवाड़ा में लदवाड़ा-रजोल वाया मकरोटी-डोला बस सेवा का शुभारंभ किया। इस अवसर पर अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार सुशासन को सर्वोच्च प्राथमिकता प्रदान कर रही है। इसके साथ ही योजनाओं एवं कार्यक्रमों का सुचारू कार्यान्वयन भी सुनिश्चित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस बस सेवा से क्षेत्र के लोगों को आवागमन की बेहतर सुविधायें प्राप्त होंगी।सामाजिक न्याय मंत्री ने कहा कि मकरोटी से भैरू-नेरटी रोड के लिये 479.12 करोड़ रुपये नाबार्ड के तहत स्वीकृत हो चुके हैं तथा शीघ्र ही इस पर कार्य आरंभ होगा। उन्होंने कहा कि शाहपुर विधानसभा क्षेत्र में शिक्षा, सड़कों, पेयजल, विद्युत के क्षेत्र में अभूतपूर्व विकास कार्य किये गये हैं। उन्होंने कहा कि लोगों को कुशल प्रशासन देने और जन कल्याणकारी योजनाओं को पात्र लोगों तक पहुँचाना ही सरकार का लक्ष्य है, ताकि गरीब लोग उनका लाभ उठा सकें। उन्होने कहा कि प्रदेश सरकार युवाओं, कमजोर वर्गों के उत्थान, किसानों की समृद्धि, महिलाओं की सुरक्षा हेतु वचनबद्ध है।

* रछियालू व कुठमां में महिला मंडलों को वितरित किए चेक वितरित
इसके उपरांत उन्होंने रछियालू में महिला मंडलों को चेक वितरित किये तथा बेंटलू के सामुदायिक भवन का उद्घाटन किया। उन्होंने कुठमां में भी महिला मंडलों को चेक वितरण किया। सामाजिक न्याय मंत्री ने इसके बाद डढम्भ में 30 लाख रुपये की लागत से बनने वाले लोक कल्याण भवन की आधारशिला रखी और रजोल में रजोल-बड बस्ती के लिंक रोड का भूमि पूजन किया।
* रछियालू के सामुदायिक भवन के लिये 6 लाख रुपये देने की घोषणा
  इस अवसर पर उन्होंने रछियालू के सामुदायिक भवन के लिये 6 लाख रुपये देने की घोषणा की। इसके अलावा उन्होंने सामुदायिक भवन बेटलू की प्रथम मंज़िल के निर्माण कार्य के लिये 2.50 लाख रुपये देने की घोषणा की। उन्होंने बताया कि 4 लाख रुपये की लागत से डढम्भ में 100 केवीए ट्रांसफार्मर को 250 केवीए किया जा रहा है तथा दीन दयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना के तहत 3.5 लाख रुपये व्यय करके डढम्भ में 3 फेस लाईन बिछाई गई है। उन्होंने बताया कि 4 लाख रुपये से बन रहे सामुदायिक भवन डढम्भ, 3 लाख रुपये से बन रहे महिला मंडल भवन ठारू, 2 लाख रुपये से महिला मंडल भवन टुंडू की मरम्मत का कार्य प्रगति पर है जबकि 30 लाख रुपये से चम्बी धर्मशाला सड़क और 20 लाख रुपये से चड़ी-भित्तलू सड़क की टारिंग का कार्य पूर्ण कर लिया गया है।
इसके अलावा घेरा-सुक्खुघाट-भित्तलू सड़क पर 1492.63 लाख रुपये तथा भित्तलू से कुट सड़क पर 108 लाख रुपये व्यय किये जा रहे हैं।  सामाजिक न्याय मंत्री ने बताया कि धनोटू-रजोल सड़क पर 15 लाख रुपये से टारिंग कार्य और 10 लाख रुपये से डेªेनेज का कार्य पूर्ण कर लिया गया है। इसके साथ ही रजोल-वोड़ बस्ती सड़क पर 12 लाख रुपये व्यय किये जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि इसके अलावा मकरोटी-भैरूं सड़क 479 लाख रुपये व्यय किये जा रहे हैं। इस दौरान उन्होंने लोगों की समस्यायें भी सुनीं और अधिकतर समस्याओं का मौके पर निपटारा किया और शेष समस्याओं के निपटारे के लिये सम्बन्धित अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिये।
इस अवसर पर एसडीएम शाहपुर मुरारी लाल, आरएम धर्मशाला पंकज चड्ढा, जेई वेदव्रत, जेईकृकृष्ण्न, जेई सतीश कटोच, जेई राजन सूद, जिला परिषद् सीमा देवी, प्रधान लदवाड़ा सुदर्शना देवी, उप प्रधान योग राज चड्ढा, उप प्रधान रछियालु रोशन लाल, मोहिंदर सिंह, पूर्व प्रधान लज्जा देवी, उप प्रधान बेंटलू रोशन लाल, उप प्रधान डढम्भ अमीन चंद, पूर्व प्रधान प्रदीप, अश्वनी चौधरी, एडवोकेट दीपक अवस्थी, तिलक राज शर्मा तथा विभिन्न विभागों के अधिकारी तथा कर्मचारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *