शाहपुर की ग्राम पंचायत बागड़ू ने सेवा सप्ताह के तहत सम्मानित किए 105 वर्षीय लोग

Spread the love
आवाज़ ए हिमाचल
 21 सितम्बर । सेवा सप्ताह के तहत मंगलवार समाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के सौजन्य से शाहपुर की ग्राम पंचायत बागड़ू में 105 वर्षीय लोंगों राम सहित वरिष्ठ नागरिकों को सम्मानित किया।इस दौरान जिला फुटबॉल एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश चौहान बतौर मुख्यातिथि उपस्थित हुए,जबकि तहसील कल्याण विभाग से संजय कुमार विशेष तौर पर मौजूद रहे।इस दौरान ग्राम पंचायत प्रधान प्रकाश चौधरी ने मुख्यातिथि व वरिष्ठ नागरिकों का स्वागत किया। प्रकाश चौधरी ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को सेवा सप्ताह के रूप में मनाया जा रहा है।
पूरा सप्ताह भर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया तथा मंगलवार को वरिष्ठ नागरिक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। उन्होंने बताया कि ग्राम पंचायत बागड़ू अपने वरिष्ठ नागरिकों को सम्मानित करके गौरवांवित महसूस कर रही है।इस मौके पर संजय कुमार ने समाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग द्वारा वरिष्ठ नागरिकों के लिए चलाई जा रही योजनाओं बारे जानकारी दी। राकेश चौहान ने इस कार्यक्रम में आमंत्रित करने पर ग्राम पंचायत बागड़ू व प्रधान का आभार जताया।
उन्होंने कहा कि वरिष्ठ नागरिकों को सम्मानित करने का यह कदम सराहनीय है तथा जिस तरह से वर्तमान में युवा पीढ़ी अपने संस्कार व बुजुर्गों का मान सम्मान करना भूल रही है ऐसे में इस तरह के कार्यक्रम कविले तारीफ है। उन्होंने कहा कि महिला मंडलों,युवक मंडलों,पंचायतों व सामाजिक संस्थाओं को ऐसे कार्यक्रमों के आयोजनों के लिए आगे आना चाहिए तथा समय समय पर इस तरह के कार्यक्रम आयोजित करने चाहिए तांकि युवाओं में बुजुर्गों के मान सम्मान का जज्बा पैदा हो सके।उन्होंने नशे की गर्त में जा रही युवा पीढ़ी पर चिंता जाहिर की।इससे पूर्व पौधरोपण भी किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *