शाहतलाई थाना की बडग़ांव पंचायत में डंडों से पीटी विवाहिता

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

25 दिसम्बर। थाना तलाई के तहत ग्राम पंचायत बडग़ांव के भिड़ा गांव में विवाहिता को ससुराल वालों द्वारा पीटने का मामला सामने आया है। आरोप है कि विवाहिता को उसके पति, ससुर व उसकी आंटी द्वारा डंडों से पीटा गया है, जिसकी शिकायत विवाहिता ने महिला थाना बिलासपुर में दर्ज करवाई है। पुलिस ने शिकायत के आधार पर धारा 354, 498, 323 व 506, 34 आईपीसी की धारा के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। शिकायतकर्ता विवाहित महिला ने पुलिस में दिए बयान में कहा है कि उसकी शादी 22 मई 2017 को गांव जजरी जिला हमीरपुर में हुई थी।उसका एक दो साल का बेटा है। विवाहिता ने कहा है कि शादी के एक माह बाद ही उसके साथ उसके ससुर, उसकी आंटी और उसका पति उसके साथ लगातार मारपीट करते आ रहे हैं। उसने बताया कि उसके ससुर अकेले में उसके साथ छेड़छाड़ व मानसिक रूप से प्रताडि़त करते थे। शिकायतकर्ता ने कहा है कि उसके ससुर ने एक अनजान औरत को नाजायज रूप से अपने साथ रखा है, जिसके कहने पर वह उससे मारपीट करते हैं। इसकी शिकायत उसने पहले भी पुलिस थाना व पंचायत में की थी, जहां पर यह सभी लोग घडिय़ाली आंसू बहा कर माफी मांग लिया करते थे।

विवाहिता ने बताया कि दो दिन पहले उसके ससुर ने उसकी छाती पर बैठकर चुन्नी से गला दबाने की कोशिश की। जब वह चिल्लाई तो उसकी दोनों टांगों को उसकी आंटी ने पकड़ लिया और पति डंडे से पीटने लगा। जैसे-तैसे उनके चुंगल से छुटकारा पाकर उसने अपने मायके वालों को फोन किया और वह रात्रि को उसके ससुराल में पहुंचे और पुलिस के समक्ष उसको छुड़ाकर अपने घर ले गए। विवाहिता का मेडिकल करवा दिया गया है।

उधर, इस पूरे मामले की छानबीन कर रही महिला थाना की एसआई मीना देवी ने बताया कि महिला का चिकित्सीय परीक्षण करवा लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है। मौका पर से डंडों को बरामद कर लिया गया है और उक्त परिवार को गिरफ्तारी का नोटिस भी दे दिया गया है। उन्होंने बताया पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। विवाहिता के पिता सहित गांव के अन्य लोगों ने स्थानीय विधायक जीतराम कटवाल से मिल कर इस मामले में हस्तक्षेप कर मामले में संलिप्त लोगों को उचित दंड दिए जाने की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *