शार्ट सर्किट से मकान जलकर राख, दो परिवार बेघर

Spread the love

आवाज़-ए-हिमाचल

5 नवम्बर : उपमंडल करसोग में माहूंनाग के टंडियूरी में दो भाईयों का संयुक्‍त मकान आग की भेंट चढ़ गया। चादर के इस मकान में तीन कमरे सहित एक बरामदा जलकर राख हो गया। ऐसे में सर्दियों के मौसम में दो परिवार बेघर हो गए।

आग की तेज उठती लपटों के कारण घर के अंदर रखी नकदी, जेवर सहित बिस्तर व खाने पीने के सामान आग की  भेंट चढ़ गए हैं। प्रशासन को  सूचना मिलते ही कानूनगो को मौके पर भेजा और दोनों ही परिवारों को 10-10 हजार की फौरी राहत दी गई। प्रशासन ने आग लगने की वजह से हुए नुकसान की अनुमान रिपोर्ट तैयार कर दी है। इस अग्निकांड में दोनों ही परिवारों को करीब 8 लाख का नुकसान उठाना पड़ा है।

बताया जा रहा है कि आग शार्ट सर्किट होने के कारण लगी है। ये मकान संयुक्त रूप से दो भाइयों का था। आग लगने के समय दोनों ही भाई घर पर नहीं थे। उस समय एक भाई  की पत्नी  बच्चों के साथ घर पर थी। मकान से धुंआ उठते ही गांव के लोग घटना स्थल पर एकत्रित हो गए, लेकिन तब तक पूरा मकान आग की लपटों में आ चुका था।

इसकी सूचना गांव के एक व्यक्ति ने दोनों भाइयों को दी। दोनों  जब घटनास्थल पर पहुंचे तो  पूरा मकान जल कर राख  हो चूका  था। प्रशासन की ओर से मौके पर पहुंचे कानूनगो ने नुकसान का आंकलन कर रिपोर्ट तहसीलदार करसोग को भेज दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *