विश्व विख्यात शक्तिपीठ श्री नैना देवी में नौवीं की धूम:डीसी ने किए दर्शन

Spread the love
आवाज़-ए-हिमाचल 
     ……….विनोद चड्ढा,बिलासपुर
24 अक्टूबर : हिमाचल प्रदेश के विश्व विख्यात शक्तिपीठ श्री नैना देवी में आज नौवीं की धूम है।श्रद्धालुओं की अपार आस्था देखने को मिल रही है कोई दंडवत करके पेट के बल लेटकर मां के दरबार में पहुंच रहा है तो कोई जयकारे लगाते हुए।हालांकि नवरात्र पूजन के लिए श्रद्धालुओं के पहुंचने का क्रम जारी है,लेकिन कोविड-19 महामारी के चलते प्रशासन और मंदिर न्यास भी पूरी तरह सतर्क है।सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा रहा है और श्रद्धालुओं मास्क लगाकर ही मंदिर भेजा जा रहा है।जिला बिलासपुर के नवनियुक्त जिलाधीश रोहित जम्वाल ने  माता श्री नैना देवी के दर्शन किए। जिला बिलासपुर के जिलाधीश का पदभार संभालने के बाद श्री नैना देवी का उनका पहला दौरा था।
 उन्होंने  सर्वप्रथम नवरात्रा के पावन उपलक्ष पर माता श्री नैना देवी का आशीर्वाद प्राप्त किया उसके उपरांत पत्रकारों से बातचीत करते हुए
उन्होंने कहा कि माताजी के शरदीय नवरात्रि चल रहे हैं।श्रद्धालुओं को हर तरह की सुविधाएं प्राप्त हो मां के दर्शनों में किसी प्रकार की असुविधाना हो और कोविड-19 महामारी से भी बचाव रहे इसको लेकर उन्होंने आज व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया है।
उन्होंने बताया कि सभी तरह की व्यवस्थाएं पूर्णतया सुचारू पाई गई है। मेला में तैनात अधिकारी, कर्मचारी और सुरक्षा कर्मी श्रद्धालुओं की सुविधा का पूरा ध्यान रख रहे हैं।
जिलाधीश बिलासपुर रोहित जम्वाल ने कहा कि श्री नैना देवी क्षेत्र को मेला के दौरान 9 सेक्टर में बांटा गया है और प्रत्येक सेक्टर में सुरक्षा और सुविधा के पूर्ण बंदोबस्त किए गए हैं ताकि श्रद्धालु आराम से लाइनों में माता जी के दर्शन कर सकें।जिलाधीश बिलासपुर ने कहा कि आने वाले  रविवार को अधिक श्रद्धालुओं के आने की संभावना है जिसके तहत उन्होंने सभी अधिकारियों कर्मचारियों को आवश्यक निर्देश दि हैं,  तांकि सोशल रिट्रेसिंग का पालन भी हो और श्रद्धालुओं को आराम से माता के दर्शन भी करवाई जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *