राजगढ़ में पंचायतों ने सम्मानित किए वरिष्ठ नागरिक,पौधे भी रोपे

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

गोपाल दत्त शर्मा,राजगढ

21 सितम्बर।सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग द्वारा आयोजित सेवा सप्ताह के अन्तर्गत आज राजगढ़ ब्लाॅक की सभी 33 पंचायतों में वरिष्ठ नागरिक सम्मान दिवस मनाया गया। इस अवसर पर 90 वर्ष से अधिक आयु के वरिष्ठ नागरिकों को पंचायत प्रधानों, परिवार के सदस्यों व अन्य लोगों द्वारा फूल-माला तथा शाॅल पहना कर सम्मानित किया गया। इस मौके पर वरिष्ठ नागरिकों ने देवदार व अन्य किस्मों के पौधे रोपित कर पर्यावरण को स्वच्छ, सुन्दर व हराभरा बनाए रखने का संदेश दिया।
तहसील कल्याण अधिकारी राजगढ़ विजय चैहान ने बताया कि आज आयोजित कार्यक्रम में राजगढ़ खण्ड की सभी 33 पंचायतों में वरिष्ठ नागरिकों ने पौधारोपण किया तथा उन्हें सम्मानित भी किया गया। उन्होंने बताया कि वरिष्ठ नागरिकों ने इस अवसर पर बढ़-चढ़ कर भाग लिया और इस उम्र में भी उनमें जोश, साहस तथा उत्साह देखा गया। उन्होंने कहा कि हमारे बुर्जुर्ग हमारे घर व परिवार की शान हैं और जिसघर में बुर्जुगों को मान सम्मान दिया जाता है वह घर सदा फलता-फूलता है। इसलिए हम सभी को बुर्जुगों का सम्मान करना चाहिए तथा उनके मार्गदर्शन से घर, परिवार और समाज विकास होता है।
उन्होंने कहा कि पेड़ पौधों के बिना मानव जीवन का अस्तित्व संभव नहीं है पौधे ही हमारे जीवन के अस्तित्व हैं। हम सभी को कम से कम एक पौधा अवश्य लगाना चाहिए और केवल पौधा लगाना ही बड़ी बात नही हैं बल्कि लगाए गए पौधों की सेवा व देखभाल करके उन्हें बड़ा करना बड़ी बात है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *