मोस्ट वांटेड आतंकी और हिज्बुल का चीफ कमांडर डॉ सैफुल्लाह एनकाउंटर में ढेर

Spread the love

आवाज़-ए-हिमाचल 

2 नवम्बर : जम्मू–कश्मीर में श्रीनगर के बाहरी इलाके में रविवार को सुरक्षा बलों ने एक मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिदीन के सरगना डॉ सैफुल्लाह को मार गिराया और उसके एक साथी को जिंदा पकड़ लिया है।

एक सैन्य अधिकारी ने बताया कि इस साल मई में रियाज नाइकू के मारे जाने के बाद सैफुल्लाह ने संगठन की कमान अपने हाथ में ले ली थी। वह घाटी में सबसे वांछित आतंकवादियों में से एक था

और सुरक्षा बलों पर कई आतंकी हमलों में शामिल था। कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक ने कहा‚ ‘यह पुलिस और सुरक्षा बलों के लिए बड़ी उपलब्धि है। यह कोई छोटी कामयाबी नहीं है।’

इस मुठभेड़ के बाद सुरक्षा बलों को इसके प्रति विश्वास ही नहीं हो रहा था कि उन्होंने हिज्बुल चीफ को ढेर कर दिया है। बाद में जब उन्होंने उसकी पहचान की तो सुरक्षाधिकारी खुशी के मारे झूम उठे क्योंकि इस साल ही रियाज नाइकू की मौत के बाद डॉ सैफुल्लाह को हिज्बुल की बागडोर सौंपी गई थी।

एक सैन्य अधिकारी ने बताया कि यहां पुराने हवाई अड्डे के पास रंग्रेथ इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने पर सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी की और तलाशी अभियान चलाया।

उन्होंने बताया कि सुरक्षा बल इलाके में तलाशी ले रहे थे‚ तभी आतंकवादियों ने उन पर गोलियां चलायी। सुरक्षाबलों ने इसका जवाब दिया और मुठभेड़ शुरू हो गई। अधिकारी के अनुसार, मुठभेड़ में एक आतंकवादी को मार गिराया गया। उसकी पहचान हिज्बुल कमांडर सैफुल्लाह के तौर पर हुई है।

मुठभेड़ स्थल से भारी संख्या में हथियार और गोलाबारूद समेत कई आपत्तिजनक सामग्री जब्त की गई है। कश्मीर के आईजी ने यह भी बताया कि एक संदिग्ध को हिरासत में लिया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *