मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने घुमारवीं में किए करोडों के शिलान्यास व उद्धघाटन

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

  .विनोद चड्ढा,बिलासपुर

05 नवंबर।जम्मू कश्मीर में 370 धारा हटाना, अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कार्य शुरू करवाना तथा चीन व पाकिस्तान को बॉर्डर पर करारा जबाब देकर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह सिद्ध कर दिया है कि देश में मजबूर नेतृत्व की सरकार है, जो देश के प्रत्येक नागरिक के हित के प्रति बचनबद्ध है।

यह बात प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र के भराड़ी में 190 करोड़ के 13 शिलान्यास व उद्धघाटन करने के उपरांत उपस्थित जनसमूह को सम्बोधित करते हुए कही।उन्होंने कोरोना काल में हर व्यक्ति से मास्क पहनने व दो गज की दूरी अपनाने का आह्वान किया,तांकि हम इस बीमारी से बच सकें । उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने कोरोना काल में बाहर फंसे अढ़ाई लाख युवाओं को ट्रेन व बस के माध्यम से अपने घर पहुंचाया।

कांग्रेस के नेताओं ने इस अवसर पर प्रेस वार्ता करके सरकार का विरोध किया कि बाहर से लोगों को लाकर सरकार प्रदेश के लोगों को मुश्किल में डाल रही है, जबकि यही विपक्षी नेता ये हो हल्ला मचा रहे थे कि सरकार बाहर फसे युवाओं व लोगों को अपने घर नहीं लाना चाहती।उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने संकट के समय भी लोगों के साथ राजनीति की जो लोग सहन नही करेंगे।उन्होंने कहा कि प्रदेश में विकास के नए आयाम देख कर विपक्षियों का हाजमा खराब हो रहा है।

उन्होंने कहा कि आज तक कोरोना से हिमाचल में 340 दुखद मौतें हुई हैं,लेकिन अन्य राज्य की तुलना में यहां इस बीमारी पर काफी नियंत्रण किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि जिला बिलासपुर में आज 110 करोड़ की प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत 75 करोड़ नाबार्ड के तहत कार्य चल रहे हैं।बुढापा पेंशन हिमकेयर योजना,सहारा योजना, उज्ज्वला योजना आदि चला कर गरीब से गरीब व हर एक परिवार को छूने का प्रयास किया है।

उन्होंने कहा कि आज बुढापा पेंशन का 2 लाख 50 हजार, बजुर्ग हिमकेयर योजना का 1 लाख 11 हजार तथा उज्वला योजना का 2 लाख 80 हजार लोग लाभ उठा चुके हैं । उन्होंने कहा कि प्रदेश की सरकार ने जनमंच व 1100 नम्बर की शुरुआत कर एक नया इतिहास लिखा है,जिसमे जनमंच के अंतर्गत 45000 से ज्यादा समस्याएं व 1100 नम्बर के अंतर्गत 1 लाख से ज्यादा समस्याएं मोके पर निपटाई हैं । जिन लोगों को पहले छोटे मोटे कार्यों हेतू दर-दर भटकना पड़ता था,वे समस्याए जनमंच व 1100 नम्बर के जरिए तुरन्त दूर की जा रही हैं।

इससे पहले मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने 82 करोड़ रुपये की लागत से अपग्रेड होेने वाली दधोल लदरौर वाया भराडी सड़क का भूमि पूजन, जलशक्ति मिशन के तहत 53.32 करोड से सतलुज नदी से पानी लिफ्ट उठाने वाली पेयजल योजना का शिलान्यास, घुमारवीं में 21.17 करोड रुपये से बनने वाले मिनी सचिवालय का शिलान्यास , राजकीय महाविद्यालय घुमारवीं में 6.50 करोड रुपये से बनने वाले सांईस ब्लाक एवं 1. 33 करोड से बनने वाले ई लाइब्रेरी हाल का शिलान्यास,साढे पांच करोड से होने वाले रोहल खड्ड पुल घंडालवीं वाया लैहडी सरेल सड़क का अपग्रेडेशन का भूमि पूजन,रावमापा घुमारवीं बाल में 4.35 करोड से निर्मित होेेने वाले मल्टी पर्पज हाल का शिलान्यास,भराडी रावामापा में 2.51 करोड़ रुपए से बनने वाले भवन का शिलान्यास, 2.52 करोड की लागत से होेने वाले मैहरन नैण जलौण पंगवारा तलाई कौली मुहम्मद बस्ती टकरेड़ा सडक अपग्रेडशन का भूमि पूजन, नसवाल 33 केवी विद्युत सबस्टेशन का 2.39 करोड से होने अपग्रेडशन कार्य तथा 1.33 करोड़ रुपये से स्वामी विवेकानंद राजकीय महाविद्यालय घुमारवीं में ई लाइब्रेरी हाल का शिलान्यास करेगे। इसके साथ मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर घुमारवीं में 72 लाख रुपये से निर्मित लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह के अतिरिक्त भवन का उदघाटन तथा 30 लाख रुपये की लागत से बनने वाले मुख्यमंत्री लोक भवन की आधारशिला रखी ।

इससे पहले जनसभा को खाद्य आपूर्ति मंत्री राजेन्द्र गर्ग ने मुख्यमंत्री के सामने घुमारवीं में डीएफ़ओ कार्यालय खोलने भराड़ी क्षेत्र में बहुउद्देशीय भवन खोलने घनडालविं क्षेत्र में कॉलेज खोलने कपाहड़ा में सब डीविजन खोलने चोखना धार में पीएचसी खोलने भराड़ी क्षेत्र में बीओ कार्यालय खोलना,भराड़ी लोकनिर्माण विभाग के रेस्ट हाउस के लिये दो कमरों व मीटिंग हाल के निर्माण, हटवाड़ स्कूल का नामकरण शहीद संजीव कुमार के नाम से करना, भगेड़ व कलर स्कूल को अपग्रेड करना इत्यादि मांगे भी रखी तथा घुमारवी में चल रहे विकासात्मक कार्यों से जनता को अवगत करवाया।इस अवसर पर विधायक सुभाष ठाकुर गेहडवी के विधायक जीतराम कटवाल ने भी जनसभा को सम्बोधित किया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *