मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा, प्रधानमंत्री संग 8 अप्रैल को होने वाली बैठक के बाद हिमाचल में नाइट कर्फ्यू पर फैसला लिया जाएगा

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

06 अप्रैल। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा प्रधानमंत्री संग 8 अप्रैल को होने वाली बैठक के बाद हिमाचल में नाइट कर्फ्यू पर फैसला लिया जाएगा। बैठक में प्रधानमंत्री से देश और प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों पर विस्तृत चर्चा के बाद नाइट कर्फ्यू लगाने की संभावना पर विचार किया जाएगा। हालांकि उससे पहले आज शिमला में इसी विषय पर अधिकारियों से चर्चा की जाएगी। सुंदरनगर बीबीएमबी स्थित सुकेत सदन में पत्रकारों से बातचीत में मुख्यमंत्री ने यह बात कही। मुख्यमंत्री ने कहा देश और प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले निश्चित रूप से चिंता का विषय है।

संक्रमण से बचाव के लिए लोगों को सजग रहने की आवश्यकता है। ऐसे में लोगों को बचाव के लिए मास्क, सैनिटाइजर और शारीरिक दूरी के नियमों की पालना को अपनी दिनचर्या में आवश्यक रूप से शामिल करना चाहिए।प्रदेश में विकास कार्यों को लेकर विपक्ष द्वारा लगाए जा रहे आरोपों पर पलटवार करते हुए उन्होंने कहा सरकार के इस कार्यकाल में पूरे प्रदेश में साढ़े तीन हजार करोड़ रुपये के शिलान्यास और उद्घाटन किए गए हैं। यह केवल मंडी नहीं बल्कि पूरे प्रदेश में समान रुप से हो रहे हैं। पंचायतों, नगर पंचायतों और शहरों में विकास के लिए सरकार ने 412 पंचायतें, 7 नगर पंचायतें और 3 नगर निगम बनाए हैं।

निगम चुनाव में अच्छे प्रत्याशी को चुने जनता

मुख्यमंत्री ने जनता का आह्वान किया है कि नगम निगम चुनाव में वे अच्छे प्रत्याशी को ही अपना वोट डालें। भाजपा ने हर वार्ड में अपना बेहतर प्रत्याशी चुनाव में उतारा है। उन्होंने केंद्र और प्रदेश में भाजपा की सरकारें हैं। ऐसे में विकास के कार्यों को समान गति देने के लिए वे यदि भाजपा प्रत्याशी के नाम पर वोट डालते हैं तो यह किसी भी वार्ड और क्षेत्र के विकास के लिए सही होगा। भाजपा निश्चित रूप से सभी सीटों पर जीत हासिल करेगी।

डैहर सिंचाई योजना बारे अधिकारियों से करेंगे पूछताछ

करीब 22 करोड़ की लागत से तैयार होने वाली डैहर सिंचाई योजना का कार्य शुरू नहीं किए जाने के सवाल में मुख्यमंत्री ने कहा कि इसमें कहीं कोई क्लेरिकल मिस्टेक है। कार्य के शुरू होने में किस तरह की अड़चने आ रही हैं, इसे लेकर वे अधिकारियों से पूछताछ करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *