मंडी सदर की पंचायत समिति के लिए रोस्टर जारी:27 वार्डो में 14 महिलाओ के लिए आरक्षित

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

 ब्यूरो,मंडी

12 दिसम्बर: हिमाचल प्रदेश के मंडी ज़िला में पंचायती चुनावों को लेकर रोस्टर जारी होने की प्रक्रिया शुरू हो गई है।उपमंडलाधिकारी मंडी ने
सदर की पंचायत समिति और पंचायतों के वार्डों का आरक्षण रोस्टर जारी कर दिया है। पंचायत समिति के 27 वार्डों में से 14 को महिलाओं के लिए आरक्षित किया गया है। इसमें चार सीटें एससी महिला के लिए आरक्षित हैं।दस वार्ड अनारक्षित और तीन वार्ड एससी के लिए आरक्षित हैं। पंचायत समिति के अध्यक्ष का सदियाना वार्ड पिछली बार भी महिला आरक्षित था और इस बार भी महिला आरक्षित है। वहीं पंचायतों के पुनगर्ठन के बाद उपाध्यक्ष का वार्ड चैहटीगढ़ बालीचौकी में मिल गया है। इससे यहां उपाध्यक्ष पद के लिए नए चेहरे पर दाव लग सकता है। वहीं 54 पंचायतों के चार सौ से अधिक वार्डों का आरक्षण रोस्टर भी तय हो गया है। कार्यकारी एसडीएम मंडी राजीव सांख्यान ने इसकी पुष्टि की है।
लागधार, कोट, गुमाणु, नवलाय, कटौला, नागधार, घ्रांण, नसलोह, निचला लोट और सदियाणा को महिला आरक्षित किया है।
 एससी (महिला) आरक्षित वार्डों में पधियूं, टिल्ली कहनवाल, मझवाड़ और पंडोह शामिल हैं। भरगांव, तरनोह, टांडू, कटिंडी, कमांद, शिवा, धार, जलेड़, कोटली, धनियारा वार्ड अनारक्षित रखे गए है।सेगली, सियोग, साई तीन वार्ड एससी के लिए आरक्षित किए गए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *