बीएसएफ ने भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा से छह पाकिस्तानी जवानों को पकड़ा

Spread the love

आवाज ए हिमाचल 

9 जनवरी। सीमा सुरक्षा बल ने शुक्रवार को पंजाब में भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्थित इलाके से छह पाकिस्तानी युवकों को पकड़ा। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि गिरफ्तार किए गए सभी लोगों की आयु 20 से 21 वर्ष के बीच है। उन्हें शाम पांच बजे के आसपास अमृतसर के सीमावर्ती क्षेत्र से पकड़ा गया।सूत्रों ने बताया कि छह युवकों से फिलहाल सुरक्षा और खुफिया एजेंसियों की संयुक्त टीम द्वारा पूछताछ की जा रही है ताकि यह पता लगाया जा सके कि वे अनजाने में सीमा पर पहुंच गए या उनका कोई गलत मकसद था।


बीएसएफ के महानिरीक्षक ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सुरक्षा हालात के बारे में सिन्हो को दी जानकारी
वहीं, बीएसएफ के महानिरीक्षक एन एस जमवाल ने जम्मू-कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा से बृहस्पतिवार को मुलाकात की और उन्हे अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सुरक्षा स्थिति से अवगत कराया।

उन्होंने उपराज्यपाल को पाकिस्तान से लगती सीमा पर खतरों के बारे में, चुनौतियों से निपटने के लिए बीएसएफ द्वारा उठाए जा रहे कदमों और सीमा सुरक्षा ग्रिड के बारे में जानकारी दी।अधिकारियों ने बताया कि सीमाई इलाकों से जुड़े विभिन्न मुद्दों और सुचेतगढ़ और चामिलियाल को पर्यटक क्षेत्र के रूप में विकसित किए जाने पर भी चर्चा हुई। उन्होंने कहा कि जमवाल ने लोगों के लाभ के लिए बीएसएफ की चौकियों और अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगे इलाकों के लिए सड़क संपर्क होने की भी बात कही।अधिकारी ने बताया कि उन्होंने सिन्हा को स्थानीय लोगों और बीएसएफ के जवानों से बातचीत के लिए सीमाई इलाकों की यात्रा करने का भी न्योता दिया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *