बर्फबारी की संभावनाओं को देख एडीएम भरमौर ने अधिकारियों से बैठक कर दिए दिशा-निर्देश 

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

मनीष ठाकुर, भरमौर। अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी नरेंद्र कुमार चौहान की अध्यक्षता में बुधवार को शीत ऋतु व बर्फबारी की संभावना को देखते हुए अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी के कार्यालय के सभागार में बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में नरेंद्र चौहान ने बर्फबारी की संभावना को देखते हुए विभागीय अधिकारियों को बिजली, पानी, खाद्यान्न, सड़क और परिवहन की उचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए, ताकि बर्फबारी के दौरान किसी भी प्रकार की कठिनाइयों का सामना न करना पड़े। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि उपमंडल स्तर पर तैनात सभी विभागीय अधिकारी नियुक्त किए गए नोडल अधिकारी की सूची दूरभाष नंबर कंट्रोल रूम पर उपलब्ध करवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने यह भी कहा कि समस्त संबंधित अधिकारी किसी भी आपदा की सूचना आपदा नियंत्रण कक्ष के नंबर 98166-98166 व 01895-225027 एवं टोल फ्री नंबर 1077 राज्य आपदा नियंत्रण कक्ष के नंबरों पर तत्काल प्रेषित करना सुनिश्चित करें।

नरेंद्र चौहान ने लोक निर्माण विभाग को बर्फबारी के दौरान मोटर मार्ग के बाधित होने की दशा में उसे तत्काल खुलवाना सुनिश्चित करने को कहा। उन्होंने विद्युत विभाग को भी बर्फबारी के दौरान विद्युत व्यवस्था को सुचारू रखने के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि बर्फबारी के दौरान किसी भी स्थिति में विद्युत आपूर्ति लंबी अवधि तक बाधित न हो। अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी ने जल शक्ति विभाग को भी बर्फबारी के दौरान पानी की उचित व्यवस्था करने को कहा। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को भी आवश्यक दिशा-निर्देश दिए, ताकि बर्फबारी के दौरान मरीजों को भी किसी भी प्रकार की समस्या न हो। नरेंद्र चौहान ने खाद्य आपूर्ति विभाग, दूरसंचार विभाग, पुलिस विभाग को भी आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए।

उन्होंने लोगों से यह भी आह्वान किया कि प्रशासन द्वारा जारी एडवाइजरी का पालन भी करें। बर्फबारी के दौरान बेवजह घर से बाहर न निकले। उन्होंने लोगों से आह्वान भी किया कि वह बर्फबारी के दौरान घर के नलकों को थोड़ा खुला छोड़े ताकि नलको में पानी जम ना जाए।
इस अवसर पर एसडीएम भरमौर असीम सूद, तहसीलदार होली राकेश कुमार, तहसीलदार भरमौर अशोक कुमार, विषय वस्तु विशेषज्ञ कृषि डॉ. करतार डोगरा, बाल विकास अधिकारी सुभाष दियोलिया, तहसील कल्याण अधिकारी विकास पखरेटिया,चिकित्सा अधिकारी आयुर्वेदिक डॉ सुखविंदर सिंह, सहायक अभियंता विद्युत तेज सिंह ठाकुर ,पुलिस निरीक्षक हरनाम सिंह , पशु चिकित्सक अधिकारी डॉ अतुल शर्मा ,कनिष्ठ अभियंता लोक निर्माण विभाग विजेंद्र कपूर सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *