बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सरकारी कर्मचारियों को मिली छूट

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

16 अप्रैल। बढ़ते कोरोना संकट के बीच विभिन्न सरकारी कार्यालय के कर्मचारियों को दफ्तर आने पर छूट प्रदान की गई है। जारी किए नए आदेश में सभी कर्मचारियों को ऑफिस टाइमिंग से लेकर कोरोना प्रोटोकॉल का ध्यान रखने की सलाह दी गई है। भारत सरकार द्वारा सरकारी कार्यालय में जारी किए ऑफिस मेमोरेंडम के मुताबिक, कोरोना काल में ऑफिस में काम करने और स्टाफ की अटेंडेंस के संदर्भ में निर्देश जारी किए हैं। इस मेमोरेंडम में कई बातों पर ध्यान दिया गया ताकि संक्रमण से बचा जा सके।

जारी हुआ मेमोरेंडम

भारत सरकार द्वारा सरकारी कार्यालय में जारी किए ऑफिस मेमोरेंडम के मुताबिक, कोरोना काल में ऑफिस में काम करने और स्टाफ की अटेंडेंस के संदर्भ में निर्देश जारी किए हैं। इस मेमोरेंडम में कई बातों पर ध्यान दिया गया ताकि संक्रमण से बचा जा सके।

इन अधिकारियों को कृषि भवन से ऑफिस अटेंड करने के निर्देश 

होम मिनिस्ट्री द्वारा जारी की गई गाइड्लाइंस के मुताबिक, डिप्टी लेवल के सभी अधिकारियों को वर्किंग दिनों में दिल्ली के कृषि भवन से ऑफिस अटेंड करने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही कहा गया है कि अंडर सेक्रेटरी और सेक्शन ऑफिसर के 50 फीसद रोटनेशल के तहत ऑफिस अटेंड करेंगे।

कंटेनमेंट जोन में रह रहे कर्मचारियों को ‘वर्क फ्रॉम होम की सुविधा

बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सभी कर्मचारियों के लिए नया रोस्टर भी जारी किया गया है। इसके साथ ही कंटेनमेंट जोन में रह रहे कर्मचारियों को ‘वर्क फ्रॉम होम’ करने की अनुमति दी गई है। साथ ही 45 साल के सभी कर्मचारियों कोदेश में इस वक्त कोरोना  संकट एक बार फिर से बढ़ रहा है, जिसको ध्यान में रखते हुए कई राज्यों में वीकेंड लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू भी लगाया गया है। हर दिन मामलों में इजाफा हो रहा है। बढ़ते प्रकोप के बीच कोरोना महामारी ने अब एक और रिकार्ड बनाया है।शुक्रवार सुबह स्वास्थ्य मंत्रालय के जारी आंकड़ों के अनुसार, देश में कोरोना के 2 लाख 17 हजार 353 मामले सामने आए हैं। एक लाख 18 हजार 302 लोग अस्पताल से डिस्चार्ज हुए हैं। पिछले 24 घंटे में एक हजार 185 लोगों की मौत हुई है। अब तक कुल एक करोड़ 42 लाख 91 हजार 917 मामले सामने आए हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *