प्रधान पद के लिए तीन व उपप्रधान बनने को सात आतुर

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

विनोद चड्ढा,बिलासपुर

16 जनवरी।बिलासपुर सदर विस हलके के तहत ग्राम पंचायत मैहरी काथला में भी चुनाव इस बार रोचक हो गया है। प्रधान पद के लिए यहां से निवर्तमान प्रधान कांता शर्मा व पूर्व में प्रधान रही उर्मिला कौशल के साथ-साथ गांव काथला निवासी बृज बाला नीरू भी चुनाव मैदान में है। उपप्रधान पद के लिए कुल सात उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। इनमें तमाम लोग अलग-अलग गांवों के रहने वाले हैं। एक अनुसूचित जाति से संबंधित उम्मीदवार भी है।
मैहरी काथला पंचायत सदर विस हलके की मंडी जिले के साथ सटी हुई आखिरी पंचायत है। इस पंचायत में पांच वर्ष से पंचायत का नेतृत्व कांता शर्मा कर रही हैं। कांता शर्मा ने पिछले चुनाव में ओपन सीट पर उनके साथ मुकाबले में खड़े हुए पुरुष उम्मीदवारों को हराया था।
इस बार कांता शर्मा के मुकाबले में उर्मिला कौशल हैं। उर्मिला कौशल पहले दो बार पंचायत का नेतृत्व कर चुकी हैं। ऐसे में उन्हें पंचायत क्षेत्र में पहचान की जरूरत नहीं है। वह बीडीसी का चुनाव भी पिछली बार जीती थीं। काथला गांव निवासी बृज बाला वर्षो से वार्ड मेंबर है। वह भी प्रधान पद के लिए खड़ी हुई हैं।
उपप्रधान पद के लिए लोकेश ठाकुर मैदान में हैं। उनके अलावा पल्ली गांव निवासी सुशील गौतम का यह तीसरा चुनाव है। वह दो बार पहले भी चुनाव लड़े हैं लेकिन कामयाबी नहीं मिली थी।नियूं गांव के प्रगतिशील किसान अजय रत्न बबलू तथा काथला गांव निवासी महेंद्र शर्मा भी चुनाव मैदान में है। कुलवाड़ी गांव में बतौर मेंबर पंचायत में रहे विजय ठाकुर उर्फ काला भी अपने गांव में वोट की ताकत को केंद्रित करके सभी को टक्कर देने की कोशिश में है। ऐसा हाल राजीव कुमार उर्फ नीटू का है। वह लुहणू गांव के रहने वाले हैं। वह तमाम क्षेत्रों में अपने सामाजिक संबंधों के बूते चुनाव लड़कर इसे जीतने की कोशिश कर रहे हैं। इनमें ओपन सीट पर अनुसूचित जाति से नामांकन भरने वाले हरि राम भी इस बार चर्चा में है। वह रिटायर हैं

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *