प्रदेश में JBT के 1225 पद भरने के आदेश जारी,758 पद बैचवाइज तो 467 पद भरेगा HPSSSB हमीरपुर

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

16 दिसंबर।देश के सरकारी स्कूलों में जेबीटी के 1225 पद भरने के आदेश जारी हो गए हैं। 758 पद बैचवाइज और 467 पद कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर के माध्यम से भरे जाएंगे। बुधवार को प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय ने सभी जिला अधिकारियों को बैचवाइज भर्ती के लिए काउंसलिंग शुरू करने को हरी झंडी दे दी है। डीएलएड करने वालों को बैचवाइज भर्ती में प्राथमिकता दी जाएगी। बीते कई दिन से हजारों अभ्यर्थी इस भर्ती प्रक्रिया के शुरू होने के इंतजार में थे।
बुधवार को शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर के हस्तक्षेप के बाद प्रारंभिक शिक्षा निदेशक ने लिखित आदेश जारी किए। जेबीटी के 1225 पद भरने के लिए सरकार ने बीते दिनों कानूनी राय ली है। एनसीटीई ने बीएड को भी जेबीटी भर्ती के लिए पात्र माना है। प्रदेश के आरएंडपी नियमों के तहत जेबीटी करने वालों को भर्ती में शामिल किया जाता है। ऐसे में इस भर्ती को लेकर दुविधा में फंसी सरकार ने कानूनी राय लेने के बाद डीएलएड को प्राथमिकता देने का फैसला लिया है।
सभी जिला उपनिदेशकों को वर्तमान भर्ती एवं पदोन्नति नियमों के अनुसार बैचवाइज आधार पर काउंसलिंग करने के निर्देश दे दिए गए हैं। सभी जिलों को इस बाबत शेड्यूल तैयार करने को कह दिया गया है। उधर, शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर ने बताया कि कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर को भी जेबीटी भर्ती का रोका गया परिणाम जारी करने को पत्र भेज दिया गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *