प्रदेश में 6 कोरोना संक्रमितों की मौत, 419 नए मामले,मंडी में 26 अध्यापक पॉसिटिव

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

06 नवंबर।हिमाचल प्रदेश में छह और कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई है,जबकि शुक्रवार को कोरोना वायरस के 419 नए मामले आए हैं।स्कूल अध्यापक व छात्र भी कोरोना पॉसिटिव आना शुरू हो गए है।मंडी 131, किन्नौर 46, शिमला 78, कांगड़ा 27, बिलासपुर 20, ऊना 22, सिरमौर 19, सोलन 15, कुल्लू  27, लाहौल-स्पीति 8, हमीरपुर 11 और चंबा में 15 नए मामले आए हैं।


टांडा में चंबा जिले के पुखरी ब्लाक की सुंगल निवासी 32 वर्षीय कोरोना संक्रमित महिला ने दम तोड़ दिया। मंडी शहर के एक कारोबारी की कोरोना से मौत हो गई है। इस बुजुर्ग को सुबह तबीयत बिगड़ने पर मंडी जोनल अस्पताल लाया गया, लेकिन जोनल अस्पताल में पहुंचने से पहले ही दम तोड़ दिया। मृतक के कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव निकली है। नेरचौक मेडिकल कॉलेज में कांगड़ा निवासी कोरोना संक्रमित की भी मौत हो गई। ऊना मुख्यालय से सटे भडोलिया खुर्द में 63 वर्षीय संक्रमित बुजुर्ग की मौत हो गई। आईजीएमसी शिमला में चौपाल क्षेत्र के संक्रमित महिला की मौत हो गई है।  लाहौल-स्पीति में 22 वर्षीय कोरोना संक्रमित युवती की मौत हो गई।


इसके साथ ही प्रदेश में कोरोना  रामपुर उपमंडल में 18 और कोटखाई क्षेत्र में 12 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। कोरोना पॉजिटिव मामले आने के बाद प्रशासन ने सहकारी बैंक रामपुर, जलशक्ति विभाग दफ्तर और राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल मझेवठी को आगामी आदेश तक सील कर दिया है। मामले की पुष्टि करते हुए एसडीएम रामपुर ने बताया कि प्रशासन ने दो स्कूल और एक सहकारी बैंक को आगामी आदेश तक बंद कर दिया है।


मंडी जिले में 26 शिक्षकों, तीन चिकित्सकों समेत 131 नए मामले आए हैं। वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल सेरी करसोग के आठ शिक्षकों के कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट पर पॉजिटिव आई है। इसकी पुष्टि सीएमओ मंडी डॉ. देवेंद्र शर्मा ने की। शिमला के मशोबरा स्थित प्राइमरी स्कूल की एक शिक्षिका भी कोरोना पॉजिटिव है। इसके बाद स्कूल को सोमवार तक बंद कर दिया गया है। वहीं संक्रमित अध्यापिका के संपर्क में आए  शिक्षक व  अन्य को होम आइसोलेट होने के निर्देश स्कूल प्रबंधन की ओर से जारी कर दिए गए हैं। स्कूल प्रमुख अनीता ने इसकी पुष्टि की है। उधर,  सांस लेने में दिक्कत के चलते शिखा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर आईजीएमसी शिमला में भर्ती हुए हैं। मंत्री की बीते 29 अक्तूबर को कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *