प्रदेश में डेढ़ साल के बच्चे सहित आठ कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत,विधायक प्रकाश राणा समेत 652 पॉसिटिव

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

07 दिसंबर।हिमाचल प्रदेश में सोमवार को कोरोना से आठ लोगों की मौत हो गई,जबकि जोगिंद्रनगर विधानसभा क्षेत्र के विधायक प्रकाश राणा सहित प्रदेश में सोमवार को कोरोना वायरस के 652 नए मामले आए हैं। कांगड़ा 171, शिमला 116, मंडी 100, सोलन 40, बिलासपुर 32, चंबा 45, ऊना 37, हमीरपुर 39, किन्नौर 19, कुल्लू 26, लाहौल-स्पीति 20  और सिरमौर में 7 नए मामले आए हैं। नेरचौक मेडिकल कॉलेज में चच्योट के सैंज निवासी 58 वर्षीय संक्रमित और अलसिंडी करसोग के 72 वर्षीय संक्रमित बुजुर्ग ने दम तोड़ दिया। चंबा में चूड़ी ब्लॉक से ताल्लुक रखने वाली 15 वर्षीय किशोरी और किहार ब्लॉक के एक 74 वर्षीय बुजुर्ग शामिल है। दोनों का उपचार टांडा मेडिकल कॉलेज में चल रहा था। बिलासपुर के घुमारवीं की 70 वर्षीय संक्रमित महिला की आईजीएमसी में मौत हो गई। सरकाघाट मंडी के 52 वर्षीय व्यक्ति की भी मौत हो गई।चंबा के चुराह गांव के डेढ़ साल के बच्चे की टांडा अस्पताल में मौत हो गई। बच्चे का रेस्पिरेटरी सिस्टम फैल हो गया था और उसे चंबा से टांडा रेफर किया गया था। बच्चा कोरोना संक्रमित  था। वहीं जवाली के ठुंगा गांव के 52 वर्ष के व्यक्ति ने भी टांडा अस्पताल में कोरोना के कारण दम तड़ दिया है। वह शुगर और अन्य बीमारियों से ग्रसित था।
जोगिंद्रनगर विधानसभा क्षेत्र के विधायक प्रकाश राणा भी पॉजिटिव पाए गए हैं। उन्हें सोमवार को वायु मार्ग से दिल्ली में जरूरी मीटिंग में जाना था। रविवार को उन्होंने अपना कोविड टेस्ट करवाया, जो कि फ्लाइट नियमों के अनुसार जरूरी है। जिसमें वह पॉजिटिव निकले हैं। पिछले ही सप्ताह उन्होंने एक शादी समारोह में भी भाग लिया था। हालांकि उन्हें कोई भी लक्षण नहीं हैं। वह 15 दिन होम आईसोलेट रहेंगे। उन्होंने संपर्क में आए लोगों से कोविड टेस्ट करवाने की अपील की है।

* शादी में शामिल होने वाले 35 लोग पॉजिटिव  

मंडी जिले के सरकाघाट सोमवार को एक साथ 35 नए मामले आए हैं। अकेले बकारटा से 22 मामले सामने आए हैं। बाकी मामले बरच्छवाड़, नबाही, सिध्याणी, खनोट, बलद्वाड़ा और समैला से हैं। एक साथ इतने मामले आने से बकारटा में हड़कंप मच गया है। सभी संक्रमितों को आइसोलेट कर दिया है। इनके संपर्क में आने वाले सभी लोगों के भी सैंपल लिए जा रहे हैं। एसडीएम सरकाघाट जफर इकबाल ने कहा कि क्षेत्र में कोरोना के 35 मामले सामने आए हैं। कहा कि सभी कोरोना मरीज एक शादी में शामिल हुए थे।
थुनाग में एक शादी में धाम बनाने के लिए जा रहे दो रसोइयों के पीएचसी थुनाग में रैपिड एंटीजन टेस्ट करवाए गए। इनमें से एक कोरोना पॉजिटिव निकला है तथा दूसरा व्यक्ति प्राइमरी कांटेक्ट में आया है। ये दोनों व्यक्ति उपमंडल गोहर के जाच्छ क्षेत्र से संबंध रखते हैं। दोनों को वापस भेज दिया है। एसडीएम पारस अग्रवाल ने बताया कि धाम बनाने वाले बोटी (रसोइया) का शादी में जाने से पहले ही टेस्ट करवाया। इससे कोरोना संक्रमण के बड़े खतरे को टालने में मदद मिली है।  थुनाग में एक शादी में 50 से अधिक की भीड़ एकत्र करने पर आयोजकों के खिलाफ जिले में पहला मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस की ओर से मौके पर चालान काट कर आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *