पौंग में बढ़ाई जाएगी मोटर बोट की संख्या- जयराम

Spread the love

आवाज ए हिमाचल 

9 जनवरी। पौंग झील में माेटर बोट की संख्यां को बढ़ाया जाएगा। बर्ड फ्लू के कारण मरे पक्षियों को ढूढ़ने में भी कहीं दिक्कत आ रही है। इस समय तीन या चार ही मोटर बोट हैं। यहां पर कौवों की मौत भी एक चिंता का विषय भी लेकिन वन्य प्राणी व पशु पालन विभाग अपनी नजर प्रत्येक मामले को लेकर रखे हुए है। ऐसे में लोगों को जागरूक करना भी जरूरी है और जिला प्रशासन शीघ्र ही पौंग के आस-पास के क्षेत्रों के लोगों करने के लिए अभियान छेड़ेगा।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर धर्मशाला में आयोजित एक पत्रकार सम्मेलन में बोल रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि बर्ड फ्लू के कारण यहां के लोगों में डर भी है, जिसे लेकर उन्हें जागरूक करने के साथ सर्तकता बरतने को लेकर भी बताया जाएगा। उन्होंने कहा कि राहत की बात यह है कि पोल्ट्री में अभी तक कोई  बर्ड फ्लू का मामला सामने नहीं आया है। लेकिन विदेशी पंरिदों में बर्ड फ्लू के प्रतिदिन के बढ़ रहे मामले चिंता का विषय है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में कोविड-19 के मामलों में पहले के मुकाबले में कहीं कमी आई है, और पर्यटक भी अब प्रदेश में बढ़ने लगा है। उन्हाेंने संभावना व्यक्त की कि ग्रामीण संसद के चुनावों में कोविड-19 के मामले बढ़ सकते हैं पर सरकार पूरी तरह से एहतियात भी बरती रही है। चुनावों को लेकर पहले से एसओपी भी जारी की गई है, और अधिकारियों को भी पूरी नजर रखने के लिए कहा गया है। वहीं चुने जाने वाले जन प्रतिनिधियों से जीत के बाद जश्न भी न मनाने का आग्रह किया गया है।

न्होंने कहा कि सरकार द्वारा दी छूटों के बाद प्रदेश में कोरोना के मामले बढ़े भी थे लेकिन इसके बाद कुछ प्रतिबंध लगाए गए, जबकि कांग्रेस ने इसे लेकर भी अपनी राजनीति ही की। मुख्यमंत्री ने कहा कि 25 जनवरी को स्वर्ण जंयती समारोह मनाया जा रहा है और इसी उपलक्ष्य पर पूरे प्रदेश भर में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन भी एक वर्ष होगा, जिसमें हालात ठीक होने पर पौंग में भी कार्यक्रमों का आयोजन होगा। उन्होंने कहा कि पर्यटन की दृष्टि से हवाई अड्डों का निर्माण व विस्तार भी जरूरी है। और इस दिशा में मंडी के हवाई अड्डा को निर्माण व कांगड़ा हवाई अड्डा के विस्तार को लेकर मामला केंद्रीय वित्त मंत्रालय के पास स्वीकृति के लिए भेजा गया है। इस अवसर पर सांसद व पार्टी अध्यक्ष सुरेश कश्यप, शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज, राज्य सभा सांसद इंदु गोस्वामी, विधायक विशाल नैहरिया , त्रिलाेक कपूर, चंद्र भूणण नाग भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *