पूर्व कांग्रेस सरकार के समय मंजूर योजनाओं को जानबूझकर लटका रही सरकार:धर्माणी

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

विनोद चड्ढा,बिलासपुर

16 नवंबर।अखिल कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय सचिव व पूर्व सीपीएस राजेश धर्माणी ने वर्तमान प्रदेश सरकार पर पूर्व कांग्रेस सरकार के समय मंजूर करोडों रूपयों की योजनाओं को जानबूझकर लटकाने का आरोप लगाया है। उन्होंने स्थानीय विधायक व मंत्री पर कांग्रेस के समय स्वीकृत योजनाओं पर झूठा श्रेय लेने का आरोप लगाया है।

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि लगभग तीन साल इन योजनाओं का काम जानबूझकर कर रोका गया। वह घुमारवीं में पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे। उन्होेंने कहा कि मोहड़ा, सुनाली , माकड़ा शुक्र खड्ड से जाने वाली सड़क लगभग सात किलोमीटर और दूसरी पडयालग डोरू दधोलकंला पटा तक जो लगभग सात किलो मीटर स्वीकृत थी ।

जिनके लिए करोडों रूपये का बजट मंजूर हुआ था। उन्होंने कहा कि कुछ साल पहले 2018 करलोटी के जनंमच मे स्वास्थ्य मंत्री के समक्ष भी इस सड़क के मुद्दे को उठाया गया था तो विभाग के आला अधिकारियों ने कार्य को दस दिन के भीतर शुरू करने का आश्वासन दिया था,। लेकिन आज तक वह कार्य आजतक शुरू नहीं हुआ है ।इन सड़को की नाबार्ड के तहत स्वीकृति 2017 को मिल गई थी ,पर जानबूझकर कर काम को विधायक के इशारों से रोक रखा है।

इस बात का खुलासा आरटीआई से ली गई सूचना में हुआ है। जो 28 सितंबर 2020 को ली गई है इस मोहड़ा,सुनाली माकड़ा,शुक्र खड्ड पर विभाग के द्धारा एक करोड़ 85 लाख 16 रुपए खर्च कर दिए गए हैं,पर धरातल पर कोई भी काम नहीं हुआ है जबकि इस सड़क का टैंडर कुल तीन करोड़ 51 लाख 62 हजार रुपए में हुआ था। जबकि दूसरी सड़क पड़यालग एडोरू एदधोलकंला एछदोह पटा जो लगभग सात किलो मीटर बननी थी जिसका टैंडर विभाग ने चार करोड़ 18 लाख 72 हजार रुपए में किया गया था।

उसपर भी 31 मार्च 2020 तक ,एक करोड़ 75 लाख रुपए खर्च कर दिए गए हैं । राजेश धर्माणी ने आरोप लगाया कि विधायक व उनके सहयोगी लोगों को गुमराह करने में लगे हुए हैं कि अब न ए सिरे से काम होगा और जो पैसा आया था ,वह वापिस हो गया है ।हैरानी की बात यह है जो काम 2017 मे कम पैसों मे हो जाना था अब वह और ज्यादा पैसा विभाग को खर्च करना पड़ेगा ।

धर्माणी ने कहा कांग्रेस क्रमवार एक एक करके हर बात का खुलासा करेगी जिसे भाजपा के लोगों ने लोगों को मिलने वाली सुविधाओं से महरूम कर रखा है तथा विभाग की भूमिका भी संदेह के घेरे में है। उन्होंने यह भी कहा कि एक झूठ को छिपाने के लिए सौ झूठ बोले जा रहे है। इस मौके पर राजीव शर्मा भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *