पीएम माेदी ने टीकाकरण में शामिल छह फ्रंट लाइन वर्कर्स से की बात

Spread the love

आवाज ए हिमाचल 

22 जनवरी। देश व्‍यापी कोरोना वैक्‍सीनेशन को लेकर चल रहे अभियान के बीच दोपहर 1:15 बजे टीकाकरण सत्र के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के तीन केंद्रों पर छह लोगों से वर्चुअल संवाद किया। इनमें महिला अस्पताल में मैट्रन पुष्पा देवी और वैक्सिनेटर रानी कुंवर श्रीवास्तव, जिला अस्पताल में सीएमएस डा. वी शुक्ला, एसएलटी रमेश चंद्र, सफाई कर्मी अप्सरी बेगम, सीएचसी हाथी पर एएनएम श्रृंखला चौहान वर्चुअल संवाद में शामिल रहे। पीएम ने कहा कि दुनिया में सबसे बड़ा टीकाकरण कार्यक्रम हमारे देश में चल रहा है।

आज, राष्ट्र के पास अपने स्वयं के टीके का निर्माण करने की इच्छाशक्ति है-एक नहीं, बल्कि दो मेड इन इंडिया टीके उपलब्‍ध हैं। देश के हर कोने में टीके आज पहुंच रहे हैं। भारत इस मामले में पूरी तरह आत्मनिर्भर है। हर हर महादेव के संबोधन के साथ पीएम ने कहा कि आप सबका अभिनंदन करता हूं, ऐसे समय में आपके बीच होना चाहिए था, मगर कुछ ऐसे हालात बन गए हैं कि वर्चुअली मिलना पड़ रहा है। कहा कि कोरोना वायरस की तैयारियों और अमलीजामा पहनाने के लिए चल रही तैयारियों का जायजा लेने के लिए यह कार्यक्रम आयोजित किया गया है।

इसके बाद पीएम ने महिला अस्पताल की मैट्रन पुष्‍पा देवी से बातचीत की। बातचीत के दौरान डॉ. वी. शुक्ला ने बताया कि टीके को लेकर सभी उत्साहित हैं। हमें गर्व है कि भारत ने स्वदेशी कोविड वैक्सीन बनाने में विकसित देशों को भी पीछे छोड़ दिया है। वैक्‍सीन लगाने के फायदे और नुकसान को लेकर भी सभी छह स्‍वास्‍थ्‍य कर्मियों से परिचर्चा की गई। पीएम इससे पहले कोरोना वैक्‍सीन बनाने वाले संस्‍थान का दौरा भी कर चुके हैं। इसके बाद देश भर में वैक्‍सीन लगने की शुरुआत होने के बाद से ही पीएम नरेंद्र मोदी इस पर नजर बनाए हुए हैं।

कोरोना का टीका भारत पड़ोसी देशों को भी उपलब्‍ध करा रहा है, जबकि पीएम शुक्रवार को वाराणसी में कोरोना वारियर्स से बात कर उनके अनुभवों से अवगत होंगे और देश भर को इस वैक्‍सीन को लेकर संशय की स्थिति को भी दूर करेंगे। दरअसल भारत में इस समय विश्‍व का सबसे बड़ा कोरोना वैक्‍सीन का अभियान चल रहा है। ऐसे में पीएम नरेंद्र ने अपने संसदीय क्षेत्र के लोगों से विशेष संवाद करके जानकारी ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *