पार्बती-III पावर स्टेशन ने मनाया संविधान दिवस

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

 महेंद्र सिंह,सैंज(कुल्लू)

26 नवंबर।पार्बती-III पावर स्टेशन में आज भारतीय संविधान के निर्माण के 71 वर्ष पूरे होने पर संविधान दिवस मनाया गया। इस अवसर पावर स्टेशन में आयोजित एक समारोह में महाप्रबंधक (प्रभारी) श्री बिक्रम सिंह, श्री सूरज धीमान, उप महाप्रबंधक (यांत्रिक), श्री संजीव गुलेरिया, उप महाप्रबंधक (जन संपर्क/मा.सं.) सहित पावर स्टेशन के अन्य अधिकारियों और कर्मचारियों ने भारतीय संविधान के निर्माण के महानायक बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर जी की तस्वीर को माला पहनाई और उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की।

इस दौरान पावर स्टेशन के कार्मिकों ने भारतीय संविधान के महत्व और बाबा साहब के जीवन पर प्रकाश डाला तथा बाबा साहब के जीवन से संबन्धित वृत्तचित्र उपस्थित कार्मिकों को दिखाया गया ।

पावर स्टेशन में इससे पूर्व बाबा साहब भीम राव अंबेडकर जी की जयंती 14 अप्रैल, 2020 से लेकर 26 नवंबर, 2020 की अवधि के दौरान कार्मिकों और उनके परिवार के सदयों के लिए विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया था। संविधान दिवस के अवसर पर उन प्रतियोगिताओं के विजेताओं को महाप्रबंधक (प्रभारी) श्री बिक्रम सिंह द्वारा पुरस्कार भी प्रदान किए गए तथा पावर हाऊस के ऑपरेशन व रख रखाव से संबन्धित हैंड बुक का विमोचन भी किया गया।

इस अवसर पर श्री बिक्रम सिंह ने भारतीय लोकतन्त्र में संविधान के महत्व पर प्रकाश डालते हुए बाबा साहब के प्रति अपना आभार प्रकट किया और उपस्थित सभी कार्मिकों से बाबा साहब के पदचिह्नों पर चलने की अपील की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *