पाकिस्तान में बवाल, इमरान खान के आवास पर पुलिस का हमला

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में शनिवार को हाई वोल्टेज ड्रामा हुआ है, जिस पर पीटीआई के अध्यक्ष एवं पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री भडक़ उठे हैं। पुलिस ने इमरान खान के घर जमान पार्क निवास पर दस्तक दी है और दरवाजा तोडक़र घर में घुस गई है, जिससे पाकिस्तान में बवाल मच गया है। दरअसल तोशखाना मामले में शनिवार को इमरान खान की कोर्ट में पेशी है।

इमरान खान जब इस्लामाबाद कोर्ट की आरे रुख कर रहे थे, तो उनके काफिले को टोल प्लाजा पर रोक लिया गया, जिसके बाद पुलिस और पीटीआई कार्यकर्ताओं में झड़प हो गई। इमरान खान ने इसे लंदन प्लान का हिस्सा बताया है और पुलिस कार्रवाई की कड़ी निंदा की है। पीटीआई की सुरक्षा आशंकाओं को लेकर सुनवाई का स्थान अब न्यायिक परिसर में स्थानांतरित कर दिया गया है, जबकि राजधानी के कुछ हिस्सों में धारा 144 लागू कर दी गई है।

इमरान खान का दावा है कि सरकार उन्हें गिरफ्तार करने और उन्हें चुनाव अभियान से रोकने का इरादा रखती है। बता दें कि इमरान खान अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश (एडीएसजे) जफर इकबाल की अदालत में पाकिस्तान चुनाव आयोग द्वारा अपनी संपत्ति की घोषणाओं में कथित रूप से उपहारों के विवरण को छिपाने के लिए दायर एक शिकायत पर कार्यवाही में भाग लेने के लिए पेश होने वाले हैं। उन्हें मामले में आरोपित किया जाना तय है। उन्होंने एक ट्वीट में कहा कि इस बीच पंजाब पुलिस ने जमान पार्क में मेरे घर पर हमला किया, जहां बुशरा बेगम अकेली हैं। पुलिस किस कानून के तहत ऐसा कर रही है? यह लंदन की योजना का हिस्सा है, जहां एक नियुक्ति पर सहमत होने के एवज में भगोड़े नवाज शरीफ को सत्ता में लाने की प्रतिबद्धता जताई गई थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *