पहले दिन हुआ सिर्फ 55 ओवर का खेल, मजबूत स्थिति में ऑस्ट्रेलिया

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

7 जनवरी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा है। इस मैच के पहले दिन सिर्फ 55 ओवर का खेल हुआ। पूरे दिन बारिश ने मैच में खलल डाला और भारत को सिर्फ दो ही विकेट मिल पाए। पहले दिन का खेल समाप्त होने तक ऑस्ट्रेलिया ने 55 ओवर में 2 विकेट खोकर 166 रन बना लिए हैं। इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने अच्छी बल्लेबाजी की। पहले विल पुकोव्सकी ने और फिर मार्नस लाबुशाने ने अर्धशतक जड़ा है। हालांकि, मार्नस लाबुशाने 67 रन बनाकर और स्टीव स्मिथ 31 रन बनाकर नाबाद लौटे हैं।

मैच के दूसरे दिन किस तरह की गेंदबाजी भारतीय टीम करती है, ये देखने वाली बात होगी। सिडनी टेस्ट मैच के पहले दिन के पहले और दूसरे सत्र के दौरान बारिश ने जमकर आंख मिचौली की। मैच के शुरू नहीं हो पाने की वजह ले लंच को जल्दी लेने का फैसला लिया गया। लंच के बाद मैच शुरू नहीं हो पाया। हालांकि, अंपायरों ने मैदान का मुआयना करने के बाद मैच भारतीय समय के मुताबिक 9.30 बजे शुरू कराया।  इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से नई ओपनिंग जोड़ी मैदान पर उतरी। विल पुकोव्स्की को टेस्ट डेब्यू करने का मौका मिला, जो चोट के बाद वापसी कर रहे डेविड वार्नर के साथ पारी की शुरुआत करने आए। मोहम्मद सिराज ने वार्नर को पारी की चौथे ओवर में ही वापस भेज दिया। 5 रन के स्कोर पर वार्नर पुजारा के अपना कैच दे बैठे।

अपने डेब्यू मैच में विल पुकोव्सकी ने शानदार अर्धशतक जड़ा। उन्होंने 97 गेंदों में अपने टेस्ट करियर की पहली फिफ्टी पूरी की। हालांकि, वे 62 रन के निजी स्कोर पर नवदीप सैनी की गेंद पर lbw आउट हो गए। इस तरह एक डेब्यू करने वाले खिलाड़ी ने दूसरे डेब्यू करने वाले खिलाड़ी को आउट किया। इस मैच के लिए भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों ही टीम में दो बदलाव किया गया है। चोट की वजह से पहले दो टेस्ट में नहीं खेलने वाले रोहित शर्मा की टीम में वापसी हुई है जबकि खराब प्रदर्शन करने वाले मयंक अग्रवाल को बाहर का रास्ता दिखाया गया है। चोटिल उमेश यादव की जगह नवदीप सैनी को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *