पवन काजल से मिले ग्रामीण, गाहलियां में पीएचसी खोलने की उठाईं मांग

Spread the love
आवाज ए हिमाचल
 गौरव कौशिक, कांगड़ा
24 जून: ग्राम पंचायत गाहलियां उपप्रधान किशोरी लाल मेहता, ठाकुरद्वारा प्रधान प्रकाश चंद, ग्राम पंचायत प्रधान पलेरा  सतपाल, ज्ञान चंद, राम स्वरूप, चुनी लाल, हुक्म सिंह कोटी की अगुवाई में एक प्रतिनिधिमंडल विधायक पवन काजल से मिला। ग्रामीणों ने एकजुट होकर विधायक पवन काजल से गाहलियां में पीएचसी खोलने की मांग रखी।
उपप्रधान किशोरी लाल मेहता ने कहा कि गालियां में प्राथमिक चिकित्सा केंद्र न होने के कारण ग्रामीणों को उचित स्वास्थ्य सुविधा से महरूम रहना पड़ रहा है । उन्होंने ग्रामीणों की तरफ से विधायक काजल से गालियां में पीएचसी खोलने की मांग उठाई। ठाकुरद्वारा पंचायत के प्रधान प्रकाश चंद और पलेरा के प्रधान सतपाल ने विधायक से पेयजल समस्या के समाधान की गुहार लगाई।
काजल ने कहा गाहलियां, ठाकुरद्वारा और पलेरा के लिए 6 करोड रुपए से नई पेयजल योजना बनाने की डीपीआर प्रदेश सरकार को विधायक प्राथमिकता योजना के तहत अप्रूवल को भेजी गई है लेकिन विभागीय अधिकारियों की नकारात्मक कार्यप्रणाली के चलते पिछले 4 वर्षों से इस डीपीआर के लिए बजट की अप्रूवल नहीं हो पा रही है । काजल ने कहा गालियां में साइंस विषय की कक्षाएं शुरू करवाने के साथ लगभग 35 लाख रुपए से स्कूल के नए भवन का निर्माण करवाया गया है।
उन्होंने ग्रामीणों को गालियां में पीएचसी खुलवाने के लिए मुख्यमंत्री से चर्चा कर मांग पूरी कराने का आश्वासन दिया। काजल ने कहा प्रदेश सरकार की नकारात्मक कार्यप्रणाली के चलते महंगाई और बेरोजगारी चरम सीमा पर है। पुलिस अधिकारियों का आपस में लड़ाई झगड़ा जनता के सामने होने से कानून व्यवस्था की पोल खुल गई है। काजल ने कहा मुख्यमंत्री द्वारा 2 वर्ष पूर्व रानीताल में आईपीएच का उपमंडल कार्यालय खोलने की घोषणा भी अभी अधूरी ही रही है। इस मौके पर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुरेश बालिया, विजय चौधरी, मोहित सैनी भी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *