पर्यटक स्थल डलहौजी ओर खजियार में हुआ ताजा हिमपात

Spread the love

आवाज ए हिमाचल 

25 जनवरी। जिला में पिछले कल रात से मौसम ने ऐसी करवट ली कि बारिश के बाद एक दम से बर्फबारी का दौर शुरू हो गया है। पर्यटक स्थल डल्हौजी और खजियार में 6 इंच से लेकर करीब एक फुट बर्फबारी हुई है। इस बर्फबारी के कारण पर्यटक स्थल डल्हौजी और खज़ियार के मध्य जोड़ने वाला रास्ता हुई इस बर्फ़बारी के कारण बंद पड़ गया है, जबकि चंबा जोत मार्ग भी इस बर्फबारी से बंद हो गया है। ऐसे में कई रास्ते और भी बंद हो गए हैं, पर डल्हौजी में पहली बार घूमने पहुंचे सैलानियों इस बर्फबारी को देखकर खूब आनंद उठाने में लगे हुए हैं।

पिछले कल जिला के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हिमपात हुआ, तो वहीं निचले क्षेत्राें में तेज आंधी के साथ तेज बारिश होने से तापमान में बेतहासा गिरावट देखने को मिली। यहां के स्थानीय लोगों ने बताया कि इस बर्फबारी के साथ बर्फ के गोले भी गिरे, जिस कारण बहुत ज्यादा ढंड हो गई है, तो वहीं डलहौजी से लकड़ मंडी और पर्यटक स्थल खजियार जहां पर एक से डेढ़ फीट तक बर्फ गिर चुकी है और यह सारा रास्ता इस बर्फबारी से बंद हो चूका है। इन लोगों ने अन्य आने वाले सैलानियों से अपील करते हुए कहा है कि बर्फ देखने को लोग पैदल ही जाए। क्योंकि फिसलन बहुत ज्यादा है और ऐसे में कोई हादसा भी घटित हो सकता है।

पिछले कल देर रात के बाद हुई पर्यटक स्थल डल्हौजी और खजियार में फिर से बर्फबारी का दौर देखने को मिला। बाहरी राज्यों से पर्यटक स्थल डल्हौजी घूमने आये सैलानी इस बर्फबारी को बेहद खुश है और बर्फ के साथ अठखेलियों तो कर रहे हैं। वहीं, सैलानी बीच सड़क में ही नाचने व गाने लग पड़े। इन लोगों ने अपनी ख़ुशी का इजहार करते हुए बताया कि वैसे तो हमारे यहां में कोई बर्फ नहीं गिरती है। इस वक्त भी टेम्प्रेचर 48 डिग्री के आसपास है। हमें यहां आकर बहुत ही अच्छा लग रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *